#BiharPoliticalCrisis विश्वास मत तो जीत लिया, आगे क्या? लोकसभा चुनाव में एनडीए की सीटें बचाने की चुनौती?

#BiharPoliticalCrisis विश्वास मत तो जीत लिया, आगे क्या? लोकसभा चुनाव में एनडीए की सीटें बचाने की चुनौती?

प्रेषित समय :21:01:59 PM / Mon, Feb 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. बिहार में नीतीश सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है, जहां नीतीश सरकार के समर्थन में 129 वोट डाले गए, वहीं.... आरजेडी के तीन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग भी की, अलबत्ता.... कांग्रेस, लेफ्ट और आरजेडी के सदस्यों ने सदन से वॉकआउट किया?
खास बात यह है कि नीतीश कुमार ने विश्वास मत तो जीत लिया, लेकिन आगे की राह आसान नहीं है, क्योंकि यह पहला मौका था जब किसी को नहीं पता था कि- उसके दल से कौन, कब गायब हो जाएगा?
यही नहीं, जो सियासी हालात हैं उनके मद्देनजर लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए की 2019 की सीटें बचाना बहुत मुश्किल है?
इतना ही नहीं, जिस सियासी भरोसे के साथ तेजस्वी यादव ने विश्वास मत के दौरान नीतीश कुमार पर व्यंग्यबाण चलाए, वह बताता है कि इस बदलाव और जोड़तोड़ से तेजस्वी यादव विचलित नहीं हैं?
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि- नीतीश कुमार की हम हमेशा इज्जत करते हैं और करते रहेंगे, इनके साथ हमने काम किया, ये कहते रहे कि मुझे अपना बेटा मानते थे, ये राम की बात करते हैं... मैं नीतीश कुमार को दशरथ के रूप में देखता हूं. नीतीश कुमार की भी राजा दशरथ की तरह कुछ मजबूरियां रही होंगी?
तेजस्वी यादव ने कहा कि- सबसे पहले हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि लगातार 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया, 9 बार तो शपथ ली ही लेकिन एक ही टर्म में उन्होंने तीन-तीन बार शपथ ली है, हमने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा?
तेजस्‍वी यादव बोले- मैं राज्‍य का उपमुख्‍यमंत्री था, तो नीतीश कुमार जी को मुझे बताना चाहिए था कि वह अलग होने जा रहे हैं, लेकिन इस बार तो आप अकेले ही राज्यपाल से मिलने चले गए, लेकिन आपने जो मोदी सरकार के खिलाफ झंडा उठाया था, उसे आपका भतीजा बिहार में बुलंद रखेगा और भाजपा को रोकेगा?
तेजस्वी यादव ने कहा कि- बिहार की जनता ये जानना चाहती है कि आखिर नीतीश कुमार ने पाला क्यों बदला?
नीतीश कुमार जी जब आप राज्यपाल भवन से बाहर आए थे, तब आपने कहा था कि हमारा मन नहीं लग रहा था, इसलिए महागठबंधन से बाहर आ रहे हैं, क्या हम आपका मन लगाने के लिए नाचने लगें...? हम तो आपके साथ काम करने के लिए साथ आए थे, लेकिन आपने अब पाला बदल लिया.
इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि- अब हम अपनी पुरानी जगह आ गए हैं, अब चिंता मत कीजिए, अबकी बार सब दिन के लिए आए हैं, हम किसी का नुकसान नहीं करेंगे, आप सबके हित के लिए काम करेंगे, आप जिस कम्यूनिटी की बात करते हैं उनके लिए भी काम करते हैं, करते रहेंगे?
नीतीश कुमार ने कहा कि- जब ये लोग (कांग्रेस और आरजेडी) साथ थे तो हमने बाकि सब लोगों को एकजुट करने के लिए यहां पर बैठक भी की... मैंने इतने दिन मेहनत की और मैं सबको एकजुट कर रहा था लेकिन कुछ हुआ?... कांग्रेस पार्टी को डर लग रहा था, हम बार-बार कह रहे थे कि बाकि पार्टियों को एकजुट कीजिए... हमें बाद में पता चला कि इनके (तेजस्वी यादव) पिता भी उनके (कांग्रेस) साथ हैं, तब मुझे पता चला कि कुछ होने वाला नहीं है और फिर मैं अपनी पुरानी जगह पर आ गया जहां मैं बहुत पहले था!
तेजस्वी यादव का मजेदार सवाल था कि- क्या मोदी गारंटी लेंगे कि नीतीश कुमार फिर पलटेंगे नहीं?
तेजस्वी यादव ने कहा- कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिला, बहुत खुशी की बात है, कर्पूरी ठाकुर और मेरे पिता (लालू यादव) के साथ आप (नीतीश कुमार) काम कर चुके हैं, आपको तो ये पता था कि जब कर्पूरी ठाकुर ने आरक्षण बढ़ा दिया तो जनसंघ वालों ने ही कर्पूरी ठाकुर को मुख्यमंत्री पद से हटाया, आप कर्पूरी ठाकुर का नाम लेते हैं, फिर भी आप कहां बैठ गए? वही भाजपा और जनसंघ वाले कहते थे कि आरक्षण कहां से आएगा?
सियासी सयानों का मानना है कि देश की सारी बड़ी सियासी क्रांतियों में बिहार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है, लिहाजा लोकसभा चुनाव 2024 में भी बिहार की जनता देश को नई दिशा देगी!
https://twitter.com/i/status/1757043144850317398

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: सनकी पति ने गर्भवती पत्नी को उतारा मौत के घाट, शव के टुकड़े-टुकड़े कर बोरवेल में फेंका

#BiharFloorTest बिहार में कॉलेज इलेक्शन का आनंद लें.... कल हम कहां, तुम कहां?

बिहार: नीतीश के भोज में नहीं पहुंचे जेडीयू के पांच MLA, आरजेडी ने कसा तंज, बोले- .हमारे यहां सब एकजुट

#BiharPoliticalCrisis क्या बिहार में फिर होगा सियासी खेला?

बिहार : सुपर 30संस्थापक आनंद कुमार को मिला UAE का गोल्डन वीजा, मिलेंगे ये फायदे

कांग्रेस को बिहार में सता रहा टूट का डर, फ्लोर टेस्ट से पहले हैदराबाद भेजे अपने सभी विधायक

बिहार : मंत्रिमंडल में विभागों का हुआ बंटवारा, गृह मंत्रालय सीएम नीतीश के पास