छत्तीसगढ़: कुंवारी लड़कियों की पूजा के बहाने रेप, तंत्र-मंत्र से पैसों की बरसात कराने का देता था झांसा

छत्तीसगढ़: कुंवारी लड़कियों की पूजा के बहाने रेप, तंत्र-मंत्र से पैसों की बरसात कराने का देता था झांसा

प्रेषित समय :17:11:11 PM / Fri, Feb 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बिलासपुर. बिलासपुर में सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले की रहने वाली 2 नाबालिग लड़कियों ने रतनपुर थाने में कथित तांत्रिक बाबा कुलेश्वर राजपूत के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराई है. ये लोगों को बहलाते-फुसलाते थे कि अगर कुंवारी लड़की की पूजा कराओगे, तो पैसों की बरसात होगी.

इसके लिए उसका गिरोह ऐसी लड़कियों की तलाश में रहता था, जो नाबालिग हों और ज्यादा विरोध नहीं कर पाएं. वो पूजा हमेशा अकेले कमरे में करता था और परिजनों को शामिल नहीं होने देता था. जब परिजन उससे इसकी वजह पूछते थे, तो बताता था कि दैवीय शक्तियां तुम्हारे सामने पैसा थोड़े ही बरसाएंगी. मामले में आरोपी तांत्रिक और उसके 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है.

पैसों के लालच में आ गए परिजन

परिजनों के साथ थाने पहुंची लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उनकी पहचान की महिला धनिया बंजारे (42) सरसींवा थाने के बालपुर में रहती है. उसने ही तांत्रिक कुलेश्वर राजपूत के बारे में उसके परिजनों को बताया था. परिजन पैसों के लालच में आ गए. भाठागांव निवासी हुलसी रात्रे और अपने परिजनों के साथ लड़कियां बिलासपुर आईं. यहां हाईटेक बस स्टैंड पर उनकी पहचान लिंगियाडीह के पंडित ठाकुर बाबा कुलेश्वर राजपूत और कन्हैया से कराई गई. दोनों उन्हें लेकर रतनपुर क्षेत्र के ग्राम मदनपुर में रहने वाले गणेश साहू के मकान में आए.

पूजा-पाठ और तंत्र-मंत्र के बहाने रेप

वहां पर तथाकथित तांत्रिक ने पूजा-पाठ और तंत्र-मंत्र का ढोंग किया. इस दौरान एक लड़की को कमरे के अंदर अकेले लेकर गया. वहां उसने लड़की को डरा-धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. कुछ देर बाद दूसरी लड़की को कमरे में लेकर गया और उसके साथ भी रेप किया. इस दौरान उसने पहली लड़की को काले कपड़े से ढंक दिया और 10-20, 50 और 100 रुपए के कुल दो हजार रुपए गिरा दिए. इसी तरह दूसरी लड़की पर भी काले कपड़े ढंककर 4 हजार रुपए रख दिए. इसके बाद आरोपी ने परिजनों को बुलाया और कहा कि पैसों की बरसात हुई है. परिजनों ने कम पैसों के बारे में पूछा, तो आरोपी ने कहा कि लड़कियों ने पूजा के बीच में ही आंखें खोल दी थीं, जिसके कारण कम पैसों की बरसात हुई.

आपबीती सुनाई तो हैरान रह गए परिजन

आरोपी तांत्रिक और उसके सहयोगियों ने झांसा दिया था कि तंत्र-मंत्र और पूजा पाठ से हजारों-लाखों रुपए की बरसात होती है. लड़कियां और उसके परिजन पैसे लेकर घर चले गए. जब लड़कियों ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई, तो परिजन हैरान रह गए. उन्होंने तुरंत थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया.

4 गिरफ्तार, एक की तलाश

रतनपुर थाना प्रभारी दुर्गेश सिंह राठौर ने बताया कि लड़कियों की शिकायत पर तत्काल एक्शन लेते हुए पुलिस टीम गठित की गई और अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर कथित तांत्रिक और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कथित तांत्रिक समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक अन्य आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

कई और लड़कियों को शिकार बनाने की आशंका

टीआई देवेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि कथित तांत्रिक लड़कियों से रेप करने के लिए अंधविश्वास की आड़ लेता था. इसके लिए उसने गिरोह बनाया था. उन्हें भी पैसों का लालच देकर उसने अपने साथ जोड़ा था. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. ये जानकारी जुटाई जा रही है कि कितनी लड़कियों का रेप आरोपी ने किया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OMG: छत्तीसगढ़ में डॉक्टर ने जिस महिला को किया मृत घोषित, 18 घंटे बाद वह बिहार में जिंदा हुई

80 लाख रुपए लेकर नागपुर जा रही छत्तीसगढ़ की महिला जबलपुर में पकड़ी गई..!

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी बोले- MSP की लीगल गारंटी देंगे, सरकार बनते ही इसे लागू करेंगे

छत्तीसगढ़: विष्णुदेव सरकार ने पेश किया पहला बजट, 400 यूनिट तक आधा आएगा बिजली बिल, यह की घोषणाएं

छत्तीसगढ़: विधानसभा में पेश हुआ अनुपूरक बजट, कृषक उन्नति योजना से किसानों को मिलेगी अंतर की राशि