MP: प्रदेश भर के 200 से अधिक वेयर हाउस ब्लैक लिस्ट, जबलपुर के 38..!

MP: प्रदेश भर के 200 से अधिक वेयर हाउस ब्लैक लिस्ट, जबलपुर के 38..!

प्रेषित समय :18:51:23 PM / Thu, Feb 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश सरकार ने वेयर हाउसों पर बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने प्रदेश भर के 200 से अधिक वेयर हाउस को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है, जिसमें जबलपुर के 38 वेयर हाउस है. इन सभी के गोदामों पर उपार्जन केंद्र खोलने व भंडारण करने पर रोक लगाई गई है. वेयर हाउस एंड लॉजिस्टिक्स कार्पोरेशन ने जांच में यह भी पाया है कि भारतीय खाद्य निगम को केंद्रीय पूल में परिदान के समय इन वेयर हाउस संचालकों ने बाधा उत्पन्न की थी.

मध्यप्रदेश वेयरहाउसिंग एण्ड लॉजिस्टिक्स कार्पोरेशन ने भारतीय खाद्य निगम को यह जानकारी दी है कि गेहूं के भंडारण करते समय प्रदेश के कई वेयर हाउस संचालकों ने समय पर वेयर हाउस नहीं खोला, जिसके कारण गेहूं खराब हुआ. इतना ही नहीं कई वेयर हाउस में पहुंच मार्ग भी नहीं था. इतना ही नहीं गेहूं का रखरखाव भी सही तरीके से नहीं किया, कीट उपचार की भी व्यवस्था नहीं थी. समय पर उठाव न होने से खाद्यान्न खराब भी हुआ जिसका वित्तीय भार राज्य सरकार पर आया था. धान भंडारण में अनियमितता पर 36 गोदामों को मप्र वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कारपोरेशन ने एक साल के लिए ब्लैक लिस्टेड करने के क्षेत्रीय प्रबंधन ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. जिले में धान के भंडारण व खरीदी में भारी अनियमितताएं मिली थीं. अभी तक इस मामले में कार्रवाई चल रही है.

42 गोदामों में बिना अनुमति के धान का भंडारण किया गया-

सूत्र बताते है कि 42 गोदाम में बिना अनुमति के धान का भंडारण कर किया गया था. यहां तक कि किसानों को झांसा दिया गया था कि जल्द ही यहां धान खरीदी केंद्र बन जाएगा. इस झांसे में आकर दो हजार किसानों ने चार लाख मीट्रिक टन धान यहां रख दी थी.

जबलपुर के इन वेयर हाउस को किया है ब्लैक लिस्ट-

मयंक वेयर हाउस, राधा वेयर हाउस, स्पर्श वेयर हाउस, श्री सावरिया जी एग्रो,   शिवहरे वेयरहाउस, किसान वेयरहाउस, रुद्राक्ष वेयरहाउस, एमएम लॉजिस्टिक्स, मां शारदा वेयरहाउस, कृषक वेयरहाउस, सीता सरोवर गोदाम, एमएस वेयरहाउस, हार्दिक वेयरहाउस, विवेक अवस्थी वेयरहाउस, ठाकुर वेयरहाउस बरेला, गणपति वेयरहाउस, विवेक वेयरहाउस, सरिता स्टोरेज पाटन, कृषक वेयरहाउस बरेला,  गोविंद सुधा वेयरहाउस, फैसल वेयरहाउस, मां शारदा वेयर हाउस बरेला, भाग्यवती वेयरहाउस, तपेश्वरी वेयरहाउस, गणेश वेयरहाउस, बेनी माधव, मां विद्या सिहोरा,  राधिका वेयरहाउस सिहोरा, अन्नपूर्णा सिलुआ, नसीम एंड संस सिहोरा, नसीम वेयरहाउस सिहोरा, शिवेरी वेयरहाउस सिहोरा, श्री सरस्वती वेयरहाउस, श्री कृष्ण वेयरहाउस सिहोरा, श्री कृष्ण वेयरहाउस सिहोरा, श्री सरस्वती वेयरहाउस, वीके वेयरहाउस बडख़ेरा व नर्मदा एग्रो लॉजिस्टिक्स वेयर हाउस है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका, विवेक तन्खा थाम सकते हैं BJP का दामन

मध्यप्रदेश में 13 फरवरी तक हो सकती है बारिश, जबलपुर, रीवा, सागर संभाग में गिरेगा पानी..!

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना: पानी के बंटवारे को लेकर मध्यप्रदेश-राजस्थान के बीच हुआ समझौता

MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शिवराज के संकल्प पर लगाया ब्रेक, कहा राष्ट्र की बराबरी पर मध्यप्रदेश गान नहीं हो सकता, खड़े होना जरुरी नहीं

मध्यप्रदेश में दतिया सबसे ज्यादा ठंडा तापमान 2.8, जबलपुर में 6.8 डिग्री..!

मध्यप्रदेश में सर्द हवाओं का दौर जारी, 30 जिलों में घना कोहरा, जबलपुर में हल्की बारिश के आसार