खाद्य तेल और दालों में गिरावट, त्योहार के पहले उपभोक्ताओं के लिए राहत, यहां देखिए ताजा भाव

खाद्य तेल और दालों में गिरावट, त्योहार के पहले उपभोक्ताओं के लिए राहत, यहां देखिए ताजा भाव

प्रेषित समय :16:58:52 PM / Sat, Feb 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. अगले महीने से त्योहार की शुरुआत हो रही है और उपभोक्ताओं के लिए राहत वाली खबर है कि खाद्य तेलों व दालों की कीमतों में गिरावट बनी हुई है. खाद्य तेल 95 रुपये लीटर से शुरू है. खाद्य तेलों में गिरावट के पीछे मुख्य कारण विदेशी आयातित तेलों में गिरावट को माना जा रहा है. वहीं, राहर दाल 140 रुपये किलो व चना दाल 70 रुपये किलो में उपलब्ध है. हालांकि चावल की कीमतों में तेजी बनी हुई है और एचएमटी चावल अभी भी 60 से 68 रुपये किलो बिक रहा है.

कारोबारियों का कहना है कि अभी अनाज मार्केट में कारोबार की रफ्तार थोड़ी सुस्त बनी हुई है. कारोबारियों का कहना है कि विदेशी आयातित खाद्य तेलों की कीमतों में जबरदस्त गिरावट बनी हुई है. इसका नतीजा ही है कि इसकी कीमतों में गिरावट बनी हुई है. थोक खाद्य तेल बाजार में इन दिनों फल्ली तेल 2,800 रुपये, पामोलीन 1,500 रुपये, फार्च्यून तेल 1,570 रुपये, सरसों तेल(लाल गुलाब) 2,030 रुपये प्रति टन बिक रही है.

रायपुर मंडी का भाव

वहीं, खुदरा में सोयाबीन 95 रुपये लीटर से शुरू है और फल्ली तेल 160 रुपये लीटर और सरसों तेल 135 रुपये लीटर बिक रही है. राहर दाल 155 रुपये किलो, चना दाल 75 रुपये किलो बिक रहा है. चावल की कीमतों में तेजी बनी हुई है. इन दिनों एचएमटी चावल 60 से 68 रुपये किलो बिक रहा है. कारोबारी मनीष राठौड़ का कहना है कि खाद्य तेलों व दालों की कीमतों में नरमी के साथ ही स्थिरता बनी हुई है, उपभोक्ताओं को इसका फायदा उठाना चाहिए.

गेहूं में तेजी तो आटा भी महंगा

गेहूं की कीमतों में तेजी के चलते आटे की कीमतों में लगातार तेजी बनी हुई है. गेहूं 3,200 से 5,200 रुपये प्रति क्विंटल बिक रही है. ब्रांडेड आटा इन दिनों पांच किलो पैकेट 270 रुपये तक बिक रहे हैं.

शक्कर की कीमत में मामूली गिरावट

शक्कर की कीमतों में मामूली गिरावट आई है. थोक बाजार में शक्कर 3,730 से 4,000 रुपये प्रति क्विंटल बिक रही है. वहीं, चिल्हर में शक्कर 44 रुपये किलो तक बिक रही है. कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में इसकी कीमतों में थोड़ी और गिरावट आ सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: रायपुर में सड़क हादसा, 3 दोस्त सहित 4 की मौत, तेज रफ्तार बस और हाइवा ने बाइक सवारों को कुचला

रायपुर: छत पर झंडा बांधते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आया दंपति, पति की मौत, पत्नी गंभीर

गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचे, नक्सल विरोधी अभियान की करेंगे समीक्षा, इस कार्यक्रम में भी होंगे शामिल

Chhattisgarh: बिलासपुरा, जशपुर, कोरबा में झमाझम बारिश, रायपुर, दुर्ग, भिलाई में छाए बादल

सुप्रीम कोर्ट का हिंदू संगठन की यवतमाल-रायपुर रैलियों पर रोक लगाने से इनकार, दिए ये निर्देश