एक साथ पांच नए AIIMS की सौगात, नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को किया समर्पित

एक साथ पांच नए AIIMS की सौगात, नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को किया समर्पित

प्रेषित समय :18:44:04 PM / Sun, Feb 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

राजकोट. पीएम मोदी गुजरात के राजकोट, आंध्र प्रदेश के मंगलगिरी, पंजाब के बठिंडा, उत्तर प्रदेश के रायबरेली और पश्चिम बंगाल के कल्याणी में चार नवनिर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने पांच नए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) राष्ट्र को समर्पित किए.

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, एक समय था, जब देश के सारे प्रमुख कार्यक्रम दिल्ली में ही होकर रह जाते थे. मैं भारत सरकार को दिल्ली से बाहर निकालकर देश के कोने-कोने में पहुंचा दिया. आज का यह कार्यक्रम भी इसी बात का गवाह है. आज इस एक कार्यक्रम से देश के अनेकों शहरों में विकास कार्यों का, लोकार्पण का और शिलान्यास होना, एक नई परंपरा को आगे बढ़ा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, मेरे जीवन का कल एक विशेष दिन था. मेरी चुनावी यात्रा की शुरूआत में राजकोट की बड़ी भूमिका है. 22 साल पहले 24 फरवरी को ही राजकोट ने पहली बार मुझे आशीर्वाद दिया था, अपना एमएलए चुना था और आज 25 फरवरी के दिन पहली बार राजकोट के विधायक के तौर पर गांधीनगर विधानसभा में शपथ ली थी.

उन्होंने कहा, विकसित भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर कैसा होगा, इसकी एक झलक आज हम राजकोट में देख रहे हैं. आजादी के 50 वर्षों तक देश में सिर्फ एक एम्स था और वो भी दिल्ली में. आजादी के सात दशकों में सिर्फ 7 एम्स को मंजूरी दी गई, लेकिन वे भी कभी पूरे नहीं बन पाए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने सबसे लंबे केबल ब्रिज 'सुदर्शन सेतु' का किया उद्घाटन, द्वारका मंदिर में की पूजा

छत्तीसगढ़ में 34,427 करोड़ की परियोजनाओं का पीएम मोदी ने किया लोकार्पण-शिलान्यास, कहा- हर घर को सूर्य बनाना है

पीएम मोदी 26 फरवरी को जबलपुर, कटनी, दमोह सहित मंडल के 11 स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य का करेंगे शिलान्यास

AI पीएम मोदी के बारे में फैला रहा गलत जानकारी, केंद्रीय मंत्री ने दी चेतावनी

झारखंड : 18 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर, पीएम नरेंद्र मोदी 26 को करेंगे शिलान्यास