रायपुर में किसान महाकुंभ में राजनाथ सिंह ने कहा- देश में 25 करोड़ जनता गरीबी रेखा से बाहर आई, किसानों की परेशानी नहीं बढऩे देंगे

रायपुर में किसान महाकुंभ में राजनाथ सिंह ने कहा- देश में 25 करोड़ जनता गरीबी रेखा से बाहर आई, किसानों की परेशानी नहीं बढऩे देंगे

प्रेषित समय :15:47:20 PM / Sat, Mar 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. रायपुर में किसान महाकुंभ में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए हैं. साइंस कॉलेज ग्राउंड में यह आयोजन किया गया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि, जनता ने स्पष्ट बहुमत देकर बीजेपी को बेहद प्यार दिया.

इससे पहले वे वायु सेना के स्पेशल एयरक्राफ्ट से रायपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने उनका स्वागत किया. इस दौरान डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी मौजूद रहे. इसके बाद रक्षा मंत्री रायपुर एयरपोर्ट से निकलकर विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह के निवास मौलश्री विहार गए.

छत्तीसगढ़ तेजी से आगे जाएगा- राजनाथ

छत्तीसगढ़ में 100 दिन में ही विकास पटरी पर लौट आया है. बीच में 5 साल के लिए कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला था. विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अब तेजी से आगे जाएगा. शहीद और वीरों की जन्मभूमि पर किसानों से बात करने का सौभाग्य मिला है.

छत्तीसगढ़ किसानों का गढ़ है

छत्तीसगढ़ को मैं अच्छी तरह जानता हूं. छत्तीसगढिय़ा संस्कृति से मैं अच्छी तरह परिचित हूं. यह प्रदेश किसानों का गढ़ है. अगर प्रदेश का भाग्य बनाना है तो किसानों के भाग्य को बनाना होगा. छत्तीसगढ़ की जनता के सामर्थ्य पर हमें पूरा विश्वास है. कांग्रेस ने प्रदेश को बर्बाद किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि, मैं भी गांव का रहने वाला हूं. किसान ही धरती से सोना पैदा कर सकता है. गांव, गरीब और किसान... झुग्गी-झोपड़ी का इंसान.. माताओं-बहनों का सम्मान हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता है. इनका उत्थान होना चाहिए.

एक भी कच्चा मकान नहीं रहने देंगे

प्रधानमंत्री ने जिस तरह की नीतियां बनाई है उससे देश की 25 करोड़ जनता गरीबी रेखा से बाहर आ गई है. इस बार मोदीजी के नेतृत्व में सरकार बनाइए एक भी झोपड़ी नहीं रहने देंगे. सबको पक्का मकान मुहैया कराएंगे. हर घर में नल से जल मिलेगा. छत्तीसगढ़ की जनता ने सत्ता परिवर्तन कर अपनी जागरूकता का परिचय दिया है. छत्तीसगढ़ में किसानों को हम मिट्टी के स्वास्थ्य का कार्ड मुहैया कराएंगे. सॉइल हेल्थ कार्ड से किसान समझ पाएगा कि उसकी मिट्टी में किस चीज की कमी है.

किसानों की परेशानी नहीं बढऩे देंगे

एक बोरी यूरिया खाद की कीमत यहां 300 रुपए है. वहीं अमेरिका में इसकी कीमत 3000 रुपए है. मोदी की गारंटी है किसी भी कीमत में किसानों की परेशानी नहीं बढऩे देंगे. छत्तीसगढ़ में जो मोटा अनाज पैदा होता है उसे मोदीजी ने श्री अन्न कहा है.

किसानों के लिए कांग्रेस ने कभी नहीं सोचा- साय

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी किसान लोगों की पार्टी है. किसान के लिए कांग्रेस ने कभी नहीं सोचा. किसान क्रेडिट कार्ड, फसल बीमा योजना के साथ किसानों की आय बढ़ाने के लिए तरह तरह के उपाय बीजेपी ने किए हैं. मोदी की गारंटी पर जनता ने जो भरोसा किया उसपर हम खरा उतर रहे हैं. ढाई महीने में ही बीजेपी सरकार ने कई बड़े फैसले ले लिए हैं. 18 लाख आवास का फैसला पहली कैबिनेट में ही ले लिया गया था. 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण हुआ और 14 दिसंबर को हमने यह फैसला ले लिया. 2 साल का बकाया बोनस भी 12 लाख से ज्यादा किसानों को हमने दे दिया है. अटलजी के जन्मदिन 25 दिसंबर को हमने 3716 करोड़ रुपए हमने ट्रांसफर कर दिए. 3100 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से हमने धान खरीदी की है. अंतर की राशि भी 12 मार्च को एकमुश्त दे दी जाएगी.

बीजेपी की सरकार किसानों, गरीबों की सरकार- शर्मा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के नेता हैं. इनके रक्षा मंत्री रहते किसी देश की ताकत नहीं है कि कोई हमारी तरफ आंख उठाकर भी देख ले. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार किसानों, गरीबों की सरकार है. जब-जब बीजेपी की सरकार बनती है, मेहनत से काम होता है. किसान पहले सूदखोरों के चक्कर में पड़े रहते थे. जब अटल जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने किसानों के हाथ पर किसान क्रेडिट कार्ड देकर उन्हें ताकत दी. फसल बीमा पहले कहीं नहीं था, इसे लागू करके किसानों के हित को सुरक्षित करने वाली भी बीजेपी की सरकार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: रायपुर में सड़क हादसा, 3 दोस्त सहित 4 की मौत, तेज रफ्तार बस और हाइवा ने बाइक सवारों को कुचला

रायपुर: छत पर झंडा बांधते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आया दंपति, पति की मौत, पत्नी गंभीर

गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचे, नक्सल विरोधी अभियान की करेंगे समीक्षा, इस कार्यक्रम में भी होंगे शामिल

Chhattisgarh: बिलासपुरा, जशपुर, कोरबा में झमाझम बारिश, रायपुर, दुर्ग, भिलाई में छाए बादल

सुप्रीम कोर्ट का हिंदू संगठन की यवतमाल-रायपुर रैलियों पर रोक लगाने से इनकार, दिए ये निर्देश