छत्तीसगढ़: 850 रामभक्तों को लेकर अयोध्या धाम जा रही ट्रेन को उप मुख्यमंत्री ने किया रवाना

छत्तीसगढ़: 850 रामभक्तों को लेकर अयोध्या धाम जा रही ट्रेन को उप मुख्यमंत्री ने किया रवाना

प्रेषित समय :17:36:05 PM / Mon, Mar 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बिलासपुर. उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने सोमवार को रामलला दर्शन योजना के तहत बिलासपुर रेलवे स्टेशन से अयोध्या जाने वाली विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी एवं उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन भी मौजूद थे.

ट्रेन में 850 यात्रियों का विशेष जत्था जयश्री राम का नारा लगाते हुए अयोध्या धाम के लिए रवाना हुआ. रामलला दर्शन के लिए जा रही विशेष ट्रेन आज दोपहर 12 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 7 से रवाना हुई. इस विशेष ट्रेन में बिलासपुर संभाग के 850 श्रद्धालु अयोध्या के साथ-साथ काशी विश्वनाथ का भी दर्शन करेंगे. राज्य सरकार द्वारा रामलला दर्शन योजना शुरू की गई है, जिसमें छत्तीसगढ़वासियों को नि:शुल्क अयोध्या धाम तक की यात्रा कराई जा रही है.

उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि यह क्षण हमारे लिए गौरवशाली है कि बिलासपुर संभाग के लोग रामलला दर्शन के लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रामलला दर्शन योजना शुरू कर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मोदी की एक और गारंटी पूरी की है. इन श्रद्धालुओं का उल्लास और उमंग यह दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ के लोगों में रामलला के प्रति कितनी अटूट श्रद्धा और आस्था है.
850 श्रद्धालुओं के इस जत्थे के लिए सरकार ने पूरा प्रबंध किया है. उनके आने-जाने, रूकने और खाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है. बिलासपुर स्टेशन से जैसे ही अयोध्या के लिए जाने वाली विशेष ट्रेन भारत गौरव ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई. स्टेशन का पूरा वातावरण जय श्री राम के जयकारे से गूंज उठा.

गौरतलब है कि 12 कोच वाली इस ट्रेन में 850 श्रद्धालु श्री रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जा रहे है. इसके साथ ही उन्हें काशी विश्वनाथ का भी दर्शन कराया जाएगा. रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं के अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते एवं खाने की व्यवस्था छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: संविदा कर्मचारियों को अब 30 दिन अवकाश, एनआईए की तर्ज पर एसआईए का गठन, मीसाबंदियों को पेंशन, साय कैबिनेट का फैसला

छत्तीसगढ़: बीजापुर में BJP नेता का अपहरण कर नृशंस हत्या, नक्सलियों ने कुल्हाड़ी मारकर टुकड़े-टुकड़े किया शरीर..!

छत्तीसगढ़ में शंकराचार्य बोले-गाय को बनाएं राष्ट्रमाता, 10 को भारत बंद, 14 को संसद मार्च

छत्तीसगढ़ : किसानों को सरकार देगी 13 हजार करोड़, 12 मार्च को मिलेगी अंतर की राशि, सीएम ने की घोषणा

छत्तीसगढ़: लौह अयस्क खदान क्षेत्र में चट्टान के ढहने से दो श्रमिकों की मौत, दो अन्य की तलाश जारी