वास्तु शास्त्र के अनुसार बांसुरी रखने से बेरोजगारी की समस्या भी दूर हो जाती

वास्तु शास्त्र के अनुसार बांसुरी रखने से बेरोजगारी की समस्या भी दूर हो जाती

प्रेषित समय :20:57:04 PM / Tue, Mar 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

वास्तु शास्त्र में बांसुरी को बहुत शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार लकड़ी की बांसुरी रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है. ऐसा माना जाता है कि घर में बांसुरी रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है. बांसुरी भगवान श्री कृष्ण को भी बहुत प्रिय है, इसलिए ऐसा माना जाता है कि बांसुरी जहां भी रखी जाती है, वहां भगवान श्री कृष्ण की कृपा बनी रहती है. आइए जानते हैं घर में बांसुरी रखने से क्या फायदे होते हैं.

घर में बांसुरी रखना लाभकारी होता है

घर में बांसुरी रखने से दरिद्रता दूर होती है और सुख, शांति और समृद्धि आती है. अगर परिवार में झगड़े होते रहते हैं. यदि पति-पत्नी का वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण है और अशांति का माहौल रहता है तो घर में बांस से बनी बांसुरी रखें. ऐसा करने से ये सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

ऐसा माना जाता है कि घर में बांसुरी रखने से मन शांत रहता है और परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल बना रहता है. अगर घर में कोई बीमारी आपको लंबे समय से परेशान कर रही है या कोई लंबे समय से बीमार है और पूरी तरह से ठीक नहीं हो पा रहा है तो ऐसी स्थिति में घर में बांसुरी रखें. ऐसा माना जाता है कि घर में बांसुरी रखने से बीमार सदस्य जल्दी ठीक हो जाता है. घर में बांसुरी रखने से लंबे समय से रुके काम पूरे होते हैं और सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है.

बांसुरी की पहचान

धार्मिक मान्यता है कि जब बांसुरी को हाथ में लेकर घुमाया जाता है तो उस स्थान से सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और जब बांसुरी बजाई जाती है तो घर में पवित्र चुंबकीय धारा प्रवाहित होने लगती है. फेंगशुई के अनुसार घर में बांसुरी रखने से बेरोजगारी की समस्या भी दूर हो जाती है. अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं तो अपने घर में बांसुरी रखें. अगर आप बिजनेस में कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो भी बांसुरी इस समस्या में आपकी मदद कर सकती है. घर में बांसुरी रखने से नौकरी या बिजनेस से जुड़ी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वास्तु के अनुसार करें अपने कपड़ों का चयन तो मिलेगी अपार सफलता

वास्तु के अनुसार घर के कपड़े कहां नहीं सुखाना चाहिए

वास्तु के अनुसार उत्तर-पूर्व (NE) में शयन कक्ष

वास्तु शास्त्र के अनुसार खिड़की ना रखें खुली

कपूर से कैसे करें घर का वास्तुदोष दूर