MP में सिकलीगरों के 10 गांव में NIA की दबिश, खालिस्तानियों-लॉरेंस विश्नोई जैसे गैंगस्टर्स को हथियार सप्लाई का शक..!

MP में सिकलीगरों के 10 गांव में NIA की दबिश, खालिस्तानियों-लॉरेंस विश्नोई जैसे गैंगस्टर्स को हथियार सप्लाई का शक..!

प्रेषित समय :18:43:30 PM / Sun, Mar 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में अवैध हथियार बनाने वाले सिकलीगरों पर एक बार फिर NIA की नजर है. NIA को इनपुट मिला है कि सिकलीगरों द्वारा खालिस्तानियों के साथ साथ गैंगस्टर्स को भी हथियार की सप्लाई  की जा रही है. एमपी के तीन जिलों में दस गांव सिकलीगरों के है.

खबर है कि MP के भोपाल, खरगोन, बुरहानपुर व  बड़वानी सहित पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व चंडीगढ़ के 30 ठिकानों परNIA की टीम ने दबिश दी थी. पूछताछ व तलाशी के बाद भोपाल और खरगोन से दो संदेहियों को हिरासत में लिया है. NIA की टीम हथियारों की खरीद-फरोख्त में शामिल दलालो सहित पूरी लिंक को तोडऩे के लिए संदेहियों से पूछताछ कर रही है. गौरतलब है कि अवैध हथियारों के मामले में मध्यप्रदेश के तीन जिले खरगोन, बड़वानी व बुरहानपुर चर्चित है. यहां पर रहने वाला सिकलीगर गिरोह हथियार बनाकर उन्हे देश के दूसरे राज्य महाराष्ट्र,

राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व गुजरात में सप्लाई करते हैं. पिछले वर्ष इंदौर पुलिस ने अवैध हथियारों की सप्लाई के मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. जिसमें एक के बारे में पता चला था कि वह यूपी, हरियाणा व पंजाब में हथियारों की सप्लाई करता रहा. अधिकारियों को यह भी पता चला कि सिकलीगरों द्वारा चोरी की साइकल व मोटर साइकलें कबाड़ में खरीदी जाती फिर इन्ही से हथियार बनाए जाते रहे. गौरतलब है कि NIA ने बुरहानपुर के खकनात स्थित ग्राम पाचोरी में दबिश दी थी, उस वक्त एक आरोपी से पूछताछ में खालिस्तान समर्थकों के संबंधों का खुलासा हुआ था. इसके बाद पंजाब पुलिस की टीम ने फरवरी माह में एक हथियार तस्कर को हिरासत में लिया था. अब NIA की टीम खरगोन, बुरहानपुर व बड़वानी के संदेहियों का भोपाल के  खानूगांव से हिरासत में लिए गए युवक से लिंक के संबंध में पूछताछ कर रही है. जांच एजेंसी को पता चला था कि खालिस्तानी आंतकवादी उत्तरी राज्यों में वारदातों को अंजाम देनके लिए शूटर को दूसरे राज्यों में भेजते थे. इसके लिए भी हथियारों की खरीदफरोख्त खरगोन, बडवानी व बुरहानपुर के सिकलीगरों से की गई थी. NIA की टीम जांच कर रही है कि कब, कहां व कितने हथियार गैंगस्टर्स व खालिस्तानियों तक पहुंचाए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले एमपी में बीजेपी को झटका, राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने छोड़ी पार्टी

एमपी की चीफ सैक्रेट्री के पद पर वीरा राणा बनी रहेंगी, 6 महीने का सर्विस एक्सटेंशन मिला

एमपी सरकार ने तड़के 3 बजे किये आईएएस अफसरों के तबादले, अमनबीर सिंह सहित चार कलेक्टर बदले

एमपी: प्रदेश में 4 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता, लाखों सरकारी कर्मचारियों को होगा फायदा

एमपी की पांच सीटों पर भी भाजपा ने घोषित किए प्रत्याशी