कोटा: डीएस वेलफेयर सोसायटी ने 90 लड़कियों को दी सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

कोटा: डीएस वेलफेयर सोसायटी ने 90 लड़कियों को दी सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

प्रेषित समय :21:22:20 PM / Tue, Mar 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. डीएस वेलफेयर सोसायटी कोटा के तत्वावधान में आरआईटी एज्युकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी बोरखेड़ा कोटा में सात दिवसीय सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग का आयोजन किया गया, जिसका समापन दिनांक 18 मार्च को किया गया.

डी एस वेलफेयर सोसायटी की डायरेक्टर दिव्या शर्मा ने बताया कि सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग प्रशिक्षण में 90 लड़कियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया. कोटा एससी अमृता दोहन मुख्य अतिथि रही. कोटा एसपी ने डीएस वेलफेयर सोसायटी की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुये ऐसे ट्रेनिंग कार्यक्रमों को बड़े स्तर पर करने की बात कही और कहा कि डीएस ग्रुप हमेशा इन्हीं कार्यों में सक्रिय रहता है.

यह काफी बड़ा माध्यम रहा कि एक ही बार में 90 लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दिलाना बहुत बड़ी बात थी, एक साथ और इस कार्यों को डीएस ग्रुप के डायरेक्टर दिव्या शर्मा ने संपन्न करके दिखाया. विशिष्ठ अतिथि के रूप में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन की जोनल सचिव सुश्री चम्पा वर्मा उपस्थित रही. सुश्री चम्पा वर्मा ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से महिलाओं में आत्मबल बढ़ता है ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम होता रहना चाहिये. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम सेल्फ डिफेंस डिपार्टमेंट के द्वारा ही सम्पन्न कराया गया.

डी एस वेलफेयर सोसायटी की डायरेक्टर दिव्या शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त 90 लड़कियां आसपास के गांव क्षेत्र की थी और उन्होंने इस डिफेंस को पूरी लगन और मेहनत से सीखा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

'मैडम वेब' के बाद डकोटा ने सुपरहीरो फिल्मों से की तौबा

कोटा में डबलूसीआरईयू कर रहा क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, आज यह टीमें जीती

कोटा: कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक सम्पन्न-रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए हुए कई कल्याणकारी निर्णय

कोटा: कॉम उमरावमल पुरोहित की स्मृति में डबलूसीआरईयू का खेल महोत्सव 3 मार्च से प्रारंभ