गाजा में समुद्र में गिरे फूड पैकेट, 12 लोग डूबे, बंडलों को निकालने के लिए पानी में उतरे थे फिलिस्तीनी

गाजा में समुद्र में गिरे फूड पैकेट, 12 लोग डूबे, बंडलों को निकालने के लिए पानी में उतरे थे फिलिस्तीनी

प्रेषित समय :16:34:05 PM / Wed, Mar 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गाजा. इजराइल-हमास जंग के बीच 23 लाख की आबादी वाले गाजा में खाने का संकट गंभीर होता जा रहा है. मंगलवार को उत्तर गाजा से बेट लाहिया में विमानों से गिराए गए फूड पैकेज पाने की कोशिश में 18 लोगों की मौत हो गई. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, इनमें से 12 लोग समुद्र में डूब गए और 6 की मौत भगदड़ में हुई.

æòपेंटागन की प्रवक्ता सबरीना सिंह के मुताबिक, सोमवार को अमेरिका ने गाजा में एड के 80 बंडल भेजे थे. इनमें से तीन पर लगे पैराशूट में कुछ खराबी आ गई थी, जिसकी वजह से ये पानी में गिर गए. हालांकि, इस दौरान हुई मौतों की पुष्टि नहीं हो पाई है. फिलिस्तीन सरकार ने कहा कि विमान से राहत सामग्री गिराना बेकार है, इसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए.

सहायता एजेंसियों ने कहा कि जरूरत के सामान की सप्लाई का करीब पांचवां हिस्सा ही गाजा में प्रवेश कर रहा है. इजराइल ने हवाई और जमीनी हमले जारी रखे हैं, जिसने क्षेत्र को तबाह कर दिया है. इस वजह से गाजा के कुछ हिस्सों में अकाल जैसी स्थिति बन गई है.

इजराइल ने गाजा पर 2 एटम बम के बराबर विस्फोटक गिराए

यूएन में फिलिस्तीन के विशेष दूत फ्रांसेस्का अल्बानीज ने आरोप लगाया कि इजराइल ने 6 महीने से कम समय में गाजा पर 25 हजार टन विस्फोटक गिराया है, जो करीब दो परमाणु बम के बराबर है. दरअसल, 6 अगस्त 1945 को जापान के हिरोशिमा पर गिराया गया अमेरिकी परमाणु बम लिटिल बॉय 15 हजार टन का था.

इससे पहले, गाजा में सीजफायर के प्रस्ताव पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद यानी हृस्ष्ट में वोटिंग हुई. प्रस्ताव 14-0 से पास हो गया. इस प्रस्ताव में रमजान में युद्धविराम की अपील और 7 अक्टूबर के सभी बंधकों की रिहाई की भी मांग की गई. यह पहली बार था जब अमेरिका ने वोटिंग से दूरी बनाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भुखमरी में जी रहे गाजा के लोगों को अमेरिका ने हवाई जहाज से भोजन और जरूरी चीजों पहुंचाईं

दक्षिणी गाजा के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से आठ मरीजों की मौत, मची है अफरातफरी

दो महीने तक गाजा पर गोले-बारूद नहीं दागेगी इजरायली सेना, सीजफायर का प्रस्ताव

अक्टूबर से हमास पर इजराइल के हमले जारी, गाजा में अब तक 1000 मस्जिदें ध्वस्त

इजरायली बमबारी में मध्य गाजा में 40 लोगों की मौत, कई सैकड़ा घायल

इजरायल की क्रिसमिस पर गाजा के शरणार्थी शिविर पर बड़ी एयर स्ट्राइक, 70 फिलिस्तीनियों की मौत