मेगा रैली: सुनीता ने पढ़ा सीएम का संदेश, कहा- नया भारत बनाएंगे जेल से केजरीवाल ने देश को दी 6 गारंटी

मेगा रैली: सुनीता ने पढ़ा सीएम का संदेश, कहा- नया भारत बनाएंगे जेल से केजरीवाल ने देश को दी 6 गारंटी

प्रेषित समय :16:11:04 PM / Sun, Mar 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में इंडिया गठबंधन की आज रैली हो रही है. केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल रामलीला मैदान में विपक्षी नेताओं के साथ मंच पर मौजूद हैं. रैली में सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल सीएम केजरीवाल का संदेश पढ़ा. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आपके केजरीवाल शेर हैं. वे सच्चे देशभक्त इंसान हैं. केजरीवाल देश के लिए लड़ रहे हैं.

केजरीवाल का संदेश पढ़ते हुए सुनीता ने बताया कि केजरीवाल ने पत्र में लिखा, 'आज भारत मां काफी दुख में हैं. जब सही इलाज नहीं मिलता. उनके बच्चों को भोजन नहीं मिलता, अच्छी शिक्षा नहीं मिलती तो भारत मां को दुख होता है. आइए मिलकर एक नया भारत बनाते हैं. जहां हर इंसान को भरपेट खाना मिलेगा. सभी को काम मिलेगा. कोई बेरोजगार नहीं होगा. कोई गरीब नहीं होगा. कोई अनपढ़ नहीं होगा. सभी को अच्छा इलाज मिलेगा. 140 करोड़ लोगों से आह्वान करता हूं कि यदि इंडिया गठबंधन को मौका मिलता है तो ऐसा भारत बनाएंगे.

सुनीता ने सीएम का संदेश पढ़ते हुए बताया कि केजरीवाल ने देश को छह गारंटी दी हैं. केजरीवाल ने पत्र में कहा, मैं छह गारंटी देता हूं पहला- देशभर में 24 घंटे बिजली देंगे. दूसरा- पूरे देश में गरीबों को मुफ्त बिजली देंगे. तीसरा- हर गांव में मोहल्ले में सरकारी स्कूल होंगे. चौथा- हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बनवाएंगे. पांचवां- दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे. छठी- किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के मुताबिक फसलों पर एमएसपी देंगे. यह ऐलान करने से पहले मैंने इंडिया गठबंधन के साथियों से उनकी अनुमति नहीं ली, लेकिन उम्मीद है कि किसी को इस पर आपत्ति नहीं होगी. यह गारंटी हम अगले पांच वर्ष में पूरी करेंगे.

रामलीला मैदान इंडिया गठबंधन की रैली की जा रही है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे व गठबंधन के अन्य नेता मंच पर उपस्थित हैं. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, पंजाब के सीएम भगवंत मान और अन्य भारतीय गठबंधन नेता दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली में मौजूद हैं.

आप नेता गोपाल राय ने कहा भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा का पाप का घड़ा भर चुका है. ईडी, सीबीआई के दम पर विपक्ष को खत्म किया जा रहा है. युवाओं, छात्रों, किसान-मजदूरों को कुचला जा रहा है. इंडिया गठबंधन लोकतंत्र को बचाने के लिए तैयार है. केजरीवाल को झूठे केस में गिरफ्तार किया गया है.

आप मंत्री आतिशी ने कहा, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में देश भर से लोग आ गए हैं. दिल्ली की जनता जानती है कि अरविंद केजरीवाल ने उनकी जिंदगी बदल दी है. वे गिरफ्तार हैं, फिर भी उन्हें दिल्ली की चिंता है और उनके लिए संदेश भेज रहे हैं.

आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. जो भी भाजपा सरकार के खिलाफ बोलता है या देश में विकल्प की बात करता है, उसे किसी भी फर्जी मामले में गिरफ्तार कर लिया जा रहा है. पूरा देश इसके खिलाफ इकट्ठा हुआ है. हम सब यह बताने के लिए इकट्ठा हुए हैं कि देश संविधान के हिसाब से चलेगा, न कि वसूली गैंग के हिसाब से.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पुलिस ने भी ले लिए गंभीर-कोहली के मजे, झगड़े के बाद गले मिलने पर किया यह पोस्ट

मौसम विभाग का अलर्ट: बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश, दिल्ली सहित इन राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से हराया

बिहार : लोकसभा सीट बंटवारे पर महागठबंधन के बीच बनी बात, दिल्ली में बैठक के बाद अंतिम फैसला