टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने स्थगित की भारत यात्रा, अब बता दी नई प्लानिंग

टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने स्थगित की भारत यात्रा, अब बता दी नई प्लानिंग

प्रेषित समय :11:42:11 AM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक एलन मस्क ने अपनी बहुप्रतीक्षित भारत यात्रा स्थगित कर दी है। स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।"

पिछले हफ्ते मस्क ने कहा था कि वो भारत जा रहे हैं जहां पर वे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। उम्मीद की जा रही थी कि एलन मस्क भारत में फैक्ट्री बनाने के लिए 2-3 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा करेंगे।इससे पहले बताया गया था कि मस्क के साथ कंपनी के अन्य अधिकारी भी भारत आ सकते हैं।  

 पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी। उनकी आगामी भारत यात्रा से कुछ सप्ताह पहले सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा की है। इसके तहत देश में न्यूनतम 50 करोड़ डॉलर के निवेश के साथ विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने वाली कंपनियों को आयात शुल्क में रियायतें दी जाएंगी। इस कदम का उद्देश्य टेस्ला जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों को आकर्षित करना है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुनिया का सबसे ताकतवर राकेट स्टारशिप लॉन्च, मस्क के मंगल मिशन की टेस्टिंग

एलन मस्क की कंपनी SPACE X ने 6 घंटे के अंदर 46 स्टारलिंक उपग्रहों को किया प्रक्षेपित

पहले छिना नंबर 1 का ताज, 4 लोगों ने एक साथ मस्क को घेरा

एलन मस्क देंगे जीमेल सर्विस को कड़ी टक्कर, जल्द लांच होगी एक्समेल