लंबी दूरी की ट्रेनों के पैंट्रीकार में रेलवे अधिकारियों ने की छापामार कार्यवाही, बासी फिश फ्राई, सड़े उबले अंडे मिले, जुर्माना वसूला

लंबी दूरी की ट्रेनों के पैंट्रीकार में रेलवे अधिकारियों ने की छापामार कार्यवाही, बासी फिश फ्राई, सड़े उबले अंडे मिले, जुर्माना वसूला

प्रेषित समय :19:03:45 PM / Mon, Apr 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल में चलती गाडिय़ों में यात्रियों को मिलने वाले खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच करने के लिए रेलवे के अधिकारियों ने आज सोमवार को मंडल की तीन प्रमुख ट्रेनों में अचानक छापामार कार्यवाही की गई.

इस दौरान अधिकारियों की टीम ने अपने निरीक्षण में यात्री गाडिय़ों के रसोईया में उपलब्ध बनी हुई तथा बनने के पूर्व एकत्रित की गई खाद्य सामग्री की जांच की इस दौरान आलू, प्याज तथा फ्राई फिश,उबले अंडे सहित अन्य सब्जियों को अमानक पाते हुए उन्हें उतरकर नष्ट किया गया साथ ही बनी हुई सब्जियों की भी गुणवत्ता की जांच करते हुए यात्रियों से उचित मूल्य से अधिक लेने की भी जांच की गई.    

सीनियर डीसीएम श्री विश्व रंजन के नेतृत्व में सहायक वाणिज्य प्रबंधक अखिलेश कुमार नायक एवं गुन्नार सिंह की टीम ने वाणिज्य विभाग के सुपरवाइजर तथा आरपीएफ  अधिकारियों के साथ आज दोपहर मुंबई से चलकर हावड़ा जाने वाली मुंबई हावड़ा मेल ट्रेन नंबर 12322 के रसोई यान की जबलपुर स्टेशन में जांच की .इस जांच के दौरान इस पेंट्रीकार में आलू तथा प्याज एवं बासी फ्राई फिश, उबले हुए अंडे रखे पाए गए जो की काफी समय पुराने लग रहे थे और उनकी स्थिति भी उचित नहीं थी, जिसे फेंका गया. इसके साथ ही रसोई यान में खाना बनाने में उपयोग किये जा रहे ईंधन, बर्तनों तथा पैक्ड खाद्य सामग्री की भी जांच की गई.

हावड़ा मेल की पैंट्रीकार की जांच के उपरांत अधिकारियों की टीम ने पुणे से दानापुर जाने वाली मेल एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12149 तथा मुंबई से बनारस के बीच चलने वाली सुपरफास्ट गाड़ी नंबर 12167 के रसोइ यान एवं वातानुकूलित श्रेणी में यात्रा कर रहे यात्रियों की जांच की गई. इस जांच के दौरान उक्त ट्रेनों में 13 यात्री बिना टिकट की यात्रा करते पाए गए जिनसे लगभग 18 हज़ार रुपए तथा 65 यात्री अनाधिकृत रूप से उच्च श्रेणी के कोच में यात्रा करने वालों से लगभग 43 हज़ार रूपए की राशि  बतौर जुर्माना वसूल की गई .इस जांच अभियान के दौरान  वातानुकूलित कोचों में बैठे हुए वेटिंग टिकट धारी यात्रियों को भी उतारा गया. साथ ही सामान्य श्रेणी की टिकट पर उच्च श्रेणी में बैठे यात्रियों से जुर्माना वसूल किया गया. जांच के दौरान लगभग 80 यात्रियों पर कार्यवाही करते हुए 65 हज़ार रूपए का जुर्माना वसूला गया एवं अनाधिकृत रूप से भारी लगेज का परिवहन करते हुए यात्रियों को भी पकड़ा गया तथा सामग्री को जब्त किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल हादसा: वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, आरपीएफ जवान की मौत

रेल न्यूज: 18 ट्रिप चलाएगा जबलपुर से दुर्ग के लिए समर स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों के यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

ट्रेकमैन से 20 हजार घूस लेते रेलवे इंजीनियर गिरफ्तार, सीबीआई टीम ने पकड़ा, रिलीव करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

रेल न्यूज: मालगाड़ी के लोको पायलट की अचानक बिगड़ी तबीयत, श्रीधाम स्टेशन के पास बीच रास्ते रोकी ट्रेन

यूपी : मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, अयोध्या रेलवे स्टेशन आने वाली कई ट्रेनें प्रभावित

अनुष्का सेन को वेब सीरीज "दिल दोस्ती डिलेमा" के ट्रेलर से मिली तारीफों की बौछार

रुठियाई रेलवे स्टेशन पर लगी आग, स्टेशन पर कंट्रोल रूम से भड़की आग अन्य कमरों तक फैली