पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक ने की समीक्षा बैठक, अधोसंरचना कार्य, सेफ्टी एवं ट्रेन यात्रियों की सुरक्षा पर हुई चर्चा

पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक ने की समीक्षा बैठक, अधोसंरचना कार्य, सेफ्टी एवं ट्रेन यात्रियों की सुरक्षा पर हुई चर्चा

प्रेषित समय :20:05:49 PM / Tue, Apr 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय ने मंगलवार को प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में सेफ्टी, पंक्चुवेलिटी, रेलगाडिय़ों के सुरक्षित परिचालन पर जोर देने पर बात हुई. इसके साथ ही माल ढुलाई से आय की वृद्धि, अधोसंरचनात्मक कार्यों की समीक्षा, समय पालन बद्धता, बिजनेस डेवलपमेंट जैसे अनेक विषयों पर विचार-विमर्श किया गया. इसके अतिरिक्त वन्दे भारत ट्रेन की मॉनिटरिंग, गति शक्ति मल्टी मॉडल कार्गो टर्मिनल, गुड्स शेड उन्नयन कार्य इत्यादि विषयों पर भी चर्चा की.

महाप्रबंधक ने पश्चिम मध्य रेलवे में चल रही परियोजनाओं और अन्य विकासात्मक अधोसंरचना कार्यों के निर्धारण, समाप्ति क्रियान्वयन और प्रगति के लिए पश्चिम मध्य रेल  के पूंजी व्यय योजना पर विस्तार से चर्चा की. महाप्रबंधक ने कहा कि संरक्षा पश्चिम मध्य रेलवे की प्राथमिकता हैं. उन्होंने रेलपथों, वेल्डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने तथा रेल पटरियों के किनारे पड़े स्क्रैप को हटाने के लिए जोन पर किए गए कार्यों की समीक्षा की.

उन्होंने मंडलों को निर्देश दिए कि वे रेलगाडिय़ों के सुरक्षित परिचालन के लिए संरक्षा अभियानों का अनुपालन सुनिश्चित करें और जहां भी जरूरी हो वहां कर्मचारियों को परामर्श दें. उन्होंने कहा कि सिग्नलों, रेल फ्रेक्चरों और रेल वेल्डों की व्यापक निगरानी की जानी चाहिए. उन्होंने रेल परिचालन में मानव विफलता को कम करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि रेल दुर्घटनाएं न हों इसके लिए ड्यूटी पर सतर्क रहें.

श्रीमती बंदोपाध्याय ने विभागीय प्रमुखों और मंडल रेल प्रबंधकों को निर्देश दिए कि वे सुरक्षा एवं संरक्षा और यात्री सुविधाओं की समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए समय से ट्रेनों का संचालन सुनिश्चित करे. इसके साथ ही माल लदान में भी तेजी लाएं, जिससे रेलवे की आय बढ़े.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: पुलिस जीप पर ट्रेलर पलटा, 3 कॉन्स्टेबल की मौत, पत्थरों के नीचे दबने से गाड़ी चकनाचूर

लंबी दूरी की ट्रेनों के पैंट्रीकार में रेलवे अधिकारियों ने की छापामार कार्यवाही, बासी फिश फ्राई, सड़े उबले अंडे मिले, जुर्माना वसूला

MP: जबलपुर सहित 17 जिलों में बारिश-ओले गिरने के आसार, 25 अप्रेल से भीषण गर्मी पडऩे की संभावना

रेल हादसा: वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, आरपीएफ जवान की मौत

रेल न्यूज: 18 ट्रिप चलाएगा जबलपुर से दुर्ग के लिए समर स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों के यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा