जबलपुर: जिले में जानवी पटेल ने किया टॉप, स्टेट लिस्ट में अर्जित किया चौथा स्थान

जबलपुर: जिले में जानवी पटेल ने किया टॉप, स्टेट लिस्ट में अर्जित किया चौथा स्थान

प्रेषित समय :19:52:28 PM / Wed, Apr 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश ने आज 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए है. 12वीं क्लास में जबलपुर की 4 छात्राओं ने मेरिट में जगह बनाई है. नचिकेता स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा जानवी पटेल ने 12वीं मैथ्स साइंस विषय में 97.60% लाकर स्टेट में चौथा और जबलपुर में पहला स्थान हासिल किया है. जानवी पटेल के टॉप- 4 में आने पर उनके माता-पिता और टीचर खुश है. जानवी ने अपनी सफलता के लिए माता-पिता और टीचर का सहयोग बताया है. जानवी ने 10वीं कक्षा में भी मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाया था. और जिले में टॉप किया था.

नचिकेता स्कूल पहुंचकर जानवी ने स्कूल टीचर का आशीर्वाद लिया. जानवी ने कहा कि मेरी सफलता के लिए मैं अपने माता-पिता और स्कूल टीचर को श्रेय दूंगी. जानवी ने बताया कि पढाई के दौरान टीचर ने सवाल बताए थे, उसे मन लगाकर पढ़ा और सफलता हासिल की. जानवी का कहना है कि टीचर ने जो तैयारी करवाई थी, वह भी सफलता की सीढ़ी बनी. जानवी ने 12वीं के साथ-साथ जेई की भी तैयारी कर रही है. जानवी ने फर्स्ट अटेम्ट क्लियर कर लिया है. जल्द ही सेकंड अटेम्ट का पेपर होना है.

जिले का ऐसा रहा रिजल्ट

10वीं-12वीं परीक्षा परिणाम को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी का कहना है कि कक्षा 12वीं के रिजल्ट को हमने स्टेट एवरेज से अच्छा किया है. इस साल जबलपुर का रिजल्ट 71.53 प्रतिशत है, जबकि बीते साल 62.81 था. डीईओ के मुताबिक इस साल करीब 9 प्रतिशत अच्छा रिजल्ट है. वही कक्षा 10वीं में 55.97 प्रतिशत रिजल्ट आया है, जो कि स्टेट एवरेज से ढाई प्रतिशत कम है. डीईओ का कहना है कि निश्चित रूप से 10वीं की पढ़ाई में ध्यान देने की जरूरत है,इस सत्र में बेहतर किया जाएगा. 12वीं की मेरिट लिस्ट में जबलपुर की 4 छात्राओं ने अपना स्थान बनाया है. जानवी पटेल ने स्टेट मेरिट में चौथा स्थान हासिल किया है, जबकि प्रज्ञा शुक्ला 5वें, श्रुति दहिया 7वें और बांसुरी अग्रवाल 8वें स्थान पर है. जबलपुर हाई स्कूल में मेरिट लिस्ट में 4 बच्चे है. अंकिता उरमलिया ने स्टेट मेरिट लिस्ट में चौथा, ओम चौकसे ने सातवां, रिया चौधरी ने नौवां और सेजल बर्मन ने दसवां स्थान हासिल किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: हाइवा की टक्कर से कार के परखच्चे उड़े, दो की मौत, तीन गंभीर, जबलपुर में आयोजित शादी समारोह में आ रहे थे

MP: चलती स्कूल वैन में लगी आग से मची अफरातफरी, सर्विसिंग के लिए आ रहा था जबलपुर..!

MP: जबलपुर सहित 17 जिलों में बारिश-ओले गिरने के आसार, 25 अप्रेल से भीषण गर्मी पडऩे की संभावना

रेल न्यूज: 18 ट्रिप चलाएगा जबलपुर से दुर्ग के लिए समर स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों के यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

जबलपुर में संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शंटिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, इंजन का पेंटो भी हुआ क्षतिग्रस्त