छत्तीसगढ़: 16 जिलों में लू का यलो अलर्ट, अब तक तीन मौतें, बांधों का जलस्तर भी घटा

छत्तीसगढ़: 16 जिलों में लू का यलो अलर्ट, अब तक तीन मौतें, बांधों का जलस्तर भी घटा

प्रेषित समय :17:34:05 PM / Fri, May 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आज भी कई इलाके लू की चपेट में रहेंगे. नौतपा के छठवें दिन यानी गुरुवार को प्रदेश में कई प्रमुख शहरों में हीट वेव का असर दिखा. गर्म हवा के थपेड़े दिनभर झुलसाते रहे. वहीं, रात को रात 8 बजे तक यही स्थिति रही. गुरुवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 46.9 डिग्री मुंगेली में रिकॉर्ड किया गया.

तेज गर्मी और लू की वजह से प्रदेश में 3 लोगों की जान जा चुकी है. इस सीजन में 30 मई को रायपुर बेहद गर्म रहा. दोपहर में तापमान रिकॉर्ड 46.8 डिग्री पर पहुंच गया. यह पिछले एक दशक का सबसे गर्म दिन रहा है. आज प्रदेश के 16 जिलों में अगले 24 घंटे के लिए लू का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

आज ऐसा रहेगा प्रदेश का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिनों में प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा. इसके बाद 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट होगी. मौसम विज्ञानी डॉ. गायत्री वाणी कांचिभ ने बताया कि छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कुछ जगहों पर लू चलने की संभावना है. शाम और रात में तेज अंधड़ और बिजली चमकने की संभावना है. रायपुर में आज दोपहर का तापमान 46 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है, वहीं रात में भी पारा 32 डिग्री के आसपास रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : कान में आती थी अजीब आवाज, पहले मुर्गे और फिर 4 वर्षीय बेटे का रेत दिया गला

छत्तीसगढ़ में जवानों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, मोबाइल टावर में लगा दी आग

छत्तीसगढ़: बेमेतरा जिले में एक फैक्टरी में जोरदार धमाका, दस लोगों की मौत की खबर

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया, घातक हथियार बरामद, सर्च ऑपरेशन पर निकले थे 1000 से ज्यादा जवान

छत्तीसगढ़ : एक चिता पर जले 17 शव, हादसे में मारे गए थे 19 लोग, 2 का अंतिम संस्कार ससुराल में हुआ