एमपी के मुरैना में वंदेभारत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, जोरदार धमाका से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी

एमपी के मुरैना में वंदेभारत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, जोरदार धमाका से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी

प्रेषित समय :16:23:48 PM / Wed, May 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुरैना. एमपी में वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. प्रदेश के मुरैना में यह हादसा हुआ. रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन में मुरैना रेलवे स्टेशन के पास जोरदार धमाका हुआ. वंदेभारत एक्सप्रेस में धमाका होते ही हड़कंप मच गया. धमाके की जोरदार आवाज से हर कोई कांप उठा. ट्रेन में बैठे यात्री दहशत से भर उठे. हालांकि वंदे भारत एक्सप्रेस बड़े हादसे से बच गई.

वंदे भारत एक्सप्रेस में धमाका होने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन का निरीक्षण किया. अधिकारियों की जांच में पता चला कि वेल्डिंग बेल्ट टकराने के कारण यह धमाका हुआ. संयोगवश हादसे में जानमाल की कोई हानि नहीं हुई. इस हादसे के कारण रानी कमलापति हजरत निजामुद्दीन वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन लेट हो गई.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार भोपाल से दिल्ली जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस के साथ मुरैना रेलवे स्टेशन के पास शिकारपुर गेट के पास हादसा हुआ. यहां रेल पटरियों के मेंटेनेंस का काम चल रहा था. मेंटेनेंस के काम लिए रखे उपकरण वंदेभारत एक्सप्रेस के ट्रैक पर आ गए. लोहे का भारी उपकरण वंदेभारत एक्सप्रेस से टकरा गया जिससे तेज धमाका हुआ.

टकराने से हुए तेज धमाके की आवाज सुनकर ट्रेन में बैठे यात्री डर गए. हादसे के कारण ट्रेन मुरैना में बहुत देर तक रुकी रही. वंदेभारत एक्सप्रेस का मुरैना स्टेशन पर स्टापेज नहीं है पर यहां करीब 40 मिनट तक ट्रेन को खड़ी रखना पड़ा. हादसे के कारण वंदेभारत ग्वालियर और आगरा स्टेशन पर 1 घंटा देरी से पहुंची. इधर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार के मुताबिक ब्रेक पाइप में खराबी आने से वंदेभारत एक्सप्रेस को रोका गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी भीषण गर्मी की चपेट में, छतरपुर-खजुराहो में तापमान 47 डिग्री, विदिशा-रतलाम में पक्षी गिरकर मरे, जबलपुर में 44.5

एमपी में अमानवीयता : युवक को पेशाब पिलाया,मुंडन कर मुंह पर कालिख पोत और जूते की माला पहना घुमाया

एमपी: ठूंस-ठूंसकर ट्रक में भरे थे गाय-बछड़े, 45 की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

एमपी : रायसेन के बरेली में हादसा, तेज रफ्तार कार पुलिया से टकराई, तीन की मौत, एक गंभीर घायल

एमपी: एनकेजे थाना के अंदर से चोरी के 3 आरोपी हथकड़ी छुड़ाकर भागे, पुलिस दबा रही मामला