Chhattisgarh: 5 लाख के इनामी समेत 9 माओवादी गिरफ्तार, अनेक वारदातों में थे शामिल, विस्फोटक भी बरामद

Chhattisgarh: 5 लाख के इनामी समेत 9 माओवादी गिरफ्तार, अनेक वारदातों में थे शामिल, विस्फोटक भी बरामद

प्रेषित समय :16:59:55 PM / Wed, Jun 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने 9 माओवादियों को गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से एक माओवादी के सिर पर 5 लाख रुपए का इनाम था. बताया जा रहा है कि नक्सलियों पर हत्या, आईईडी ब्लास्ट, रोड काटना, पंपलेट लगाना, लेवी वसूली करने जैसे कई गंभीर आरोप है.

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फरसेगढ़ और मद्देड़ थाना क्षेत्रों में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग कार्रवाई कर 9 माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों में मद्देड़ एरिया कमेटी का सदस्य 35 वर्षीय लच्छु पूनेम भी शामिल है जिसके सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवाद विरोधी अभियान के तहत मद्देड़ थाना क्षेत्र से बल को रवाना किया गया था और जब यह दल सोमनपल्ली और बंदेपारा जाने वाली सड़क पर था तब बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे 4 माओवादियों को वहां से पकड़ा गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए माओवादियों से विस्फोटक, पिटठू और अन्य सामान बरामद किये गये. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में कुपरेल और मंडेम गांवों के करीब से 5 माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया जो 15 मई को फरसेगढ़ थाना प्रभारी के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल थे. इस विस्फोट में वाहन को नुकसान पहुंचा था और थाना प्रभारी बाल-बाल बच गए थे. उन्होंने बताया कि पकड़े गए माओवादी क्षेत्र में बारूदी सुरंग लगाने, लेवी वसूली करने, रोड काटने, बैनर लगाने का काम करते थे. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में माओवादियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: 16 जिलों में लू का यलो अलर्ट, अब तक तीन मौतें, बांधों का जलस्तर भी घटा

छत्तीसगढ़: पद्मश्री वापस करेंगे वैधराज हेमचंद्र, नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, राष्ट्रपति ने किया था सम्मानित

छत्तीसगढ़ : कान में आती थी अजीब आवाज, पहले मुर्गे और फिर 4 वर्षीय बेटे का रेत दिया गला

छत्तीसगढ़ में जवानों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, मोबाइल टावर में लगा दी आग