नीट पेपर लीक मामला : शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का यूटर्न, कहा- एनटीए में सुधार की जरूरत दोषी को देंगे कठोर सजा

नीट पेपर लीक मामला : शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का यूटर्न, कहा- एनटीए में सुधार की जरूरत दोषी को देंगे कठोर सजा

प्रेषित समय :14:48:16 PM / Sun, Jun 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. नीट एग्जाम के पेपर लीक होने की खबर के बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद प्रधान ने बड़ा बयान दिया है। बता दें कि पहले वो नीट एग्जाम में हुए धांधली से इनकार कर रहे थे। हालांकि, अब वो यूटर्न लेते नजर आ रहे हैं। उन्होंने देशभर में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच इस बात को माना है कि नीट एग्जाम के रिजल्ट में कुछ गड़बड़ी हुई है.

उन्होंने कहा कि इस जांच में जिन भी बड़े अधिकारी का नाम सामने आएगा उन्हें माफ नहीं किया जाएगा। उन्होंने ये भी माना की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को रिजल्ट के संबंध में सुधार करने की जरूरत है।

नीट एग्जाम के पेपर लीक होने की खबर के बाद से पूरे देश में स्टूडेंट विरोध प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। इसको लेकर बच्चों से लेकर अभिभावक भी विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बन रहे हैं। इस मामले में बिहार पुलिस ने कई बड़े सबूत भी जुटाए हैं, जो नीट एग्जाम के पेपर लीक होने की बात कबूल रहे हैं। इस क्रम में पुलिस ने ऐसे 19 लोगों को गिरफ्तार भी किया है, जिन्होंने एग्जाम पेपर लीक करने की बात कबूली है। इसके संबंध में पुलिस लगातार पूछताछ भी कर रही है। इसी बीच धर्मेंद प्रधान का धांधली को लेकर बात कबूलना एक बहुत बड़े स्कैम की तरफ इशारा करता है।

धर्मेंद्र प्रधान ने कही जांच की बात

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद प्रधान ने न्यूज एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि हृश्वश्वञ्ज के संबंध में 2 तरह की बात सामने आई है। इसमें सबसे पहली जानकारी ये है कि वैसे बच्चों को ग्रेस नंबर दिए गए हैं, जिन्हें कम समय मिला था। दूसरा कुछ सेंटर पर भी गड़बड़ी की बात सामने आई है। मैं स्टूडेंट और अभिभावकों को ये आश्वासन देता हूं कि सरकार इसे गंभीरता से ले रही है। इस क्रम में जिस भी बड़े अधिकारी का नाम सामने आएगा उन्हें बक्शा नहीं जाएगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। इससे पहले बीते शनिवार (15 जून) को शिक्षा मंत्री ने कुछ छात्रों और अभिभावकों से मुलाकात की थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर हाईकोर्ट में नीट एक्जाम मामले पर सुनवाई, हाईकोर्ट ने जुलाई के पहले हफ्ते में सुनने का लिया निर्णय

बिहार में नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, स्टूडेंट की जगह परीक्षा दे रहे 19 लोग गिरफ्तार

#SupremeCourt नीट क्षतिपूर्ति अंकवाले 1563 की फिर परीक्षा, लेकिन.... कई संदेह और सवाल अभी भी कायम?

#SupremeCourt नीट नतीजे में हुई गड़बड़ी की जांच रिटायर्ड जजों को दी जानी चाहिए!

#SupremeCourt नीट परीक्षा की पवित्रता प्रभावित हुई है, जवाब देना होगा!

सुप्रीम कोर्ट ने नीट की काउंसलिंग पर रोक लगाने से किया इनकार, NTA से मांगा जवाब