डीआरयूसीसी सदस्यों ने मीटिंग में महानगरी, राजकोट एक्सप्रेस को मदन महल में रोकने सहित दिये अनेक सुझाव, रेलवे की करी प्रशंसा

डीआरयूसीसी सदस्यों ने मीटिंग में महानगरी, राजकोट एक्सप्रेस को मदन महल में रोकने सहित दिये अनेक सुझाव, रेलवे की करी प्रशंसा

प्रेषित समय :19:31:19 PM / Fri, Jun 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल की रेल उपयोगकर्ता परामर्श समिति (डीआरयूसीसी) की 151 वी बैठक आज  शुक्रवार को मंडल कार्यालय में आयोजित की गयी. इस बैठक में मंडल के 14 सदस्यों ने उपस्थित होकर अपने अपने क्षेत्रों के  रेल यात्रियों से सम्बंधित सुझाव प्रस्तुत किये इस दौरान सदस्यों ने अमृत भारत स्टेशन योजना के लिए स्टेशनों पर किये जा रहे पुनर्विकास के कार्यो तथा पार्किंग जैसे दुरूह कार्य में हुए सुधार के लिए रेल प्रशासन की प्रशंसा की.

बैठक के प्रारंभ में समिति के अध्यक्ष मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक शील ने समिति के सदस्यों का पुष्प देकर मंडल की तरफ से स्वागत किया. बैठक को संबोधित करते हुए  श्री  शील ने  सदस्यों से प्राप्त होने वाले सुझावों को मंडल में यात्री सुविधाओं के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि इन सुझावों से मंडल बहुआयामी विकास एवं उच्च स्तरीय मानक प्राप्त करेगा.

बैठक में  समिति के सचिव सीनियर डीसीएम डॉ. मधुर वर्मा ने पॉवर पॉइंट के द्वारा मंडल में यात्री सुविधाओं की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की. इस अवसर पर  बैठक में समिति के दमोह की सदस्य श्रीमती मनोरमा रतले ने दमोह में आरपीएफ एवं जीआरपी स्टाफ बढ़ाने , प्लेटफार्म में जमा होने वाली भीड़ को रोकने का सुझाव दिया.

जबलपुर के सदस्य अरुण सिंह पवार ने मदन महल स्टेशन पर इटारसी की ओर जाने वाली  राजकोट एक्सप्रेस 11464 एवं महानगरी एक्सप्रेस 22178 का मदन महल स्टेशन पर ठहराव का सुझाव दिया. समिति के सदस्य कमल नयन काबरा ने पिपरिया के रिटायरिंग रूम को वातानुकूलित करने, आसनसोल-सीएसटीएम, पटना- वास्कोडिगामा एक्सप्रेस को पिपरिया स्टेशन पर स्टॉपेज एवं जबलपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस को मैसूर तक बढ़ाने, जबलपुर के  निखिल अरुण देशकर ने  मदन महल में लगने वाले लिफ्ट एवं एस्केलेटर यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे की प्रशंसा की.

समिति सदस्य इंद्र कुमार सोनी ने स्टेशन के खान पान स्टालों की जाँच करने, कटनी के सदस्य मारुफ़ अहमद हनफी ने मुडवारा रेलवे स्टेशन के आगे अंडर ब्रिज तथा पंप हाउस के बीच आवागमन हेतु रोड बनाने, सीधी के सुधीर शुक्ला ने रीवा स्टेशन पर दिव्यांग जन एवं यात्रियों की सुविधा में वृद्धि, रीवा के शंकर साहनी ने रीवा से मुंबई ट्रेन न. 02197 को प्रतिदिन चलाने, कटनी के आशीष गुप्ता ने कटनी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 5 में सभी श्रेणियों के यात्री प्रतीक्षालय बनवाने एवं मदन महल के राघवेन्द्र सिंह पटेल ने कोरोना काल से बंद इटारसी-सतना शटल ट्रेन को पुन: प्रारंभ करने, मदन महल स्टेशन पर व्यवस्थित ऑटो स्टैंड का सुचारू संचालन किये जाने का सुझाव दिया.

मढ़वासग्राम स्टेशन के पुष्पराज सिंह चौहान ने ललित सिंगरौली रेल लाइन में रीवा से सीधी खंड का कार्य अतिशीघ्र कराया जाए, ताकि सीधी वासियों को रेल सुविधा का लाभ मिल सके. नरसिंहपुर के श्री सुदर्शन वैध ने गाड़ी क्रमांक 12149/50 पुणे-दानापुर एक्सप्रेस का नरसिंहपुर स्टेशन पर स्टॉपेज एवं गाड़ी क्रमांक 02131/32 जबलपुर-पुणे एक्सप्रेस सप्ताह मे तीन दिन चलाया जाए. श्रीधाम के नंदराम पाठक ने श्रीधाम स्टेशन पर विकलांग व्यक्तियों को प्लेटफार्म पर पहुचने के लिए लिफ्ट की व्यवस्था की जाये. नरसिंहपुर के अमित दुबे ने नरसिंहपुर स्टेशन पर यात्रियों की  सुरक्षा  को ध्यान देते हुए आरपीएफ स्टाफ बढ़ाने, लिफ्ट के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था की जाए.

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक शील, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री आनंद कुमार सहित शाखा अधिकारी सर्व श्री डॉ.मधुर वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. निर्मला गुप्ता, यशवंत कुमार सिन्हा, सुबोध विश्वकर्मा, मनीष कुमार पटेल, रामबदन मिश्रा, मनोज कुमार महावर, मृत्युंजय कुमार, अखिलेश कुमार नायक, गुन्नार सिंह, ग्रेसियस नाजरत, बी पी कुशवाहा एवं अन्य रेलवे कर्मचारी भी उपस्थित थे. बैठक का संचालन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. मधुर वर्मा ने किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अक्षय कुमार की सरफिरा का ट्रेलर रिलीज, दिखा जुझारू अंदाज

MP: रेल ट्रेक पर चलते हुए सेल्फी ले रहा युवक मालगाड़ी से टकराया, न ट्रेन का हार्न सुना, न लोगों की चीख पुकार..!

Jabalpur: सजगता एवं संरक्षा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले 08 रेलकर्मी पुरस्कृत

रेलवे में सहायक लोको पायलट भर्ती में तीन गुना बढ़ेंगी पदों की संख्या, इसलिए लिया गया निर्णय

रेलवे हॉलीडे होम कोटा की सुविधाओं में होगा विस्तार, कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक निर्णय