Jabalpur: ईसीसी सोसायटी चुनाव में WCREU का बजा डंका, 29 सीटें जीतकर मजदूर संघ का किया सूपड़ा साफ

Jabalpur: ईसीसी सोसायटी चुनाव में WCREU का बजा डंका, 29 सीटें जीतकर मजदूर संघ का किया सूपड़ा साफ

प्रेषित समय :16:26:00 PM / Sat, Jun 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. भारत ही नहीं बल्कि समूचे एशिया की सबसे बड़ी क्रेडिट सोसायटी दि सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज क्रेडिट सोसायटी के गत दिवस हुए प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल में हुए 29 सीटों के परिणाम में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने प्रमुख प्रतिद्वंदी संगठन मजदूर संघ सहित अन्य विरोधी दलों का सूपड़ा साफ करते हुए सभी 29 सीटों पर एकतरफा जीत हासिल की. जीत के बाद कर्मचारियों ने जमकर जश्न मनाया और रैली निकालकर कर्मचारियों का आभार जताया.

उल्लेखनीय है कि गत 26 जून को जबलपुर रेल मंडल में  29 सीटों पर कुल 11500 रेल कर्मचारियों ने वोट डाला था.  कुळ 84 फीसदी मतदान हुआ था. मंडल की 29 में से 29 सीटों पर डबलूसीआरईयू ने बाजी मारते हुए मजदूर संघ के सभी केंडीडेट्स को जबर्दस्त रूप से पराजित किया.

इस मौके पर यूनियन के मंडल अध्यक्ष काम. बीएन शुक्ला व मंडल सचिव काम. रोमेश मिश्रा ने कहा कि यह जो परिणाम आए हैं, वह महामंत्री कामरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में यूनियन का एक-एक कार्यकर्ता, पदाधिकारी, जो पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता ढंग से कर्मचारियों की सेवा करता रहा, उसी से यह जबर्दस्त समर्थन कर्मचारियों का यूनियन के चुनाव चिन्ह लेम्प को हासिल हुआ है.

जबलपुर के ये 12 कैंडिडेट जीते

इस चुनाव में पूरे मंडल में 29 केंडीडेट्स मैदान में थे, जिनमें से जबलपुर क्षेत्र मे 12 सीटों पर का. मनीष यादव, का. प्रहलाद सिंह, ओमप्रकाश मिश्रा, का. उमेश सिंह रघुवंशी, का. जरनैल सिंह राठौर, का. ए.कृष्णा राव, का. अजय कुमार बाजपेई, का. दीपक सिंह, का. रूपेन्द्र झारिया, का. दीपक राय, का. जितेन्द्र कुमार, का. आरती यादव ने 634 पैनल वोट के अंतर से भारी जीत दर्ज की.

यूनियन ने निकाली विशाल रैली

प्रचंड जीत की खुशी में शुक्रवार 28 जून को रेल कर्मचारियों ने का. रोमेश मिश्रा के नेतृत्व में विजय जुलूस निकाला. विजय जुलूस यूनियन प्रेम कार्यालय से शुरू होकर डीआरएम कार्यालय महाप्रबंधक कार्यालय, कोचिंग डिपो, होते हुए स्टेशन पर समाप्त हुआ. इन दौरान यूनियन कार्यकर्ताओं एवं कर्मचारियों मे भारी उत्साह था.

कर्मचारियों का जताया आभार

यूनियन के मंडल अध्यक्ष का. बी.एन. शुक्ला ने इस ऐतिहासिक जीत के लिये मंडल के सभी रेल कर्मचारियों एवं यूनियन कार्यकर्ताओं का हार्दिक आभार व्यक्त किया. साथ ही यह भी कहा कि यूनियन रेल कर्मचारियों के विश्वास का खरा उतरेगी एवं सोसायटी में और अच्छे कार्य किये जायेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर की जनता को मिलेगा नया मार्ग, छोटी लाइन फाटक से ग्वारीघाट तक नैरोगेज की जमीन शीघ्र उपलब्ध होगी

MP: जबलपुर में सीएम मोहन यादव ने की घोषणा, रानी दुर्गावती के नाम पर होगा एयरपोर्ट व फ्लाई ओवरब्रिज

MP: मंडला, सिवनी के बाद अब जबलपुर में मिले गौवंश के अवशेष, घटना को लेकर आक्रोश, हिरासत में लिए गए चार संदिग्ध..!

जबलपुर मंडल का रेल संरक्षण पर मुख्य फोकस, DRM ने रेलवे ट्रैक का किया सूक्ष्म निरीक्षण, दिये ये निर्देश

MP: सतना में आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, जबलपुर, भोपाल में 48 घंटों में एक्टिव होगा मानसून

बाल भवन जबलपुर में योग संगीत दिवस पूर्व छात्रों के आतिथ्य में मनाया गया