रिश्वत लेते महिला टीआई गिरफ्तार, एसीबी ने रात 1 बजे तक पूछताछ की, एफआईआर लिखने मांगे थे 50 हजार

रिश्वत लेते महिला टीआई गिरफ्तार, एसीबी ने रात 1 बजे तक पूछताछ की, एफआईआर लिखने मांगे थे 50 हजार

प्रेषित समय :15:51:58 PM / Sat, Jul 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. रायपुर की एक महिला इंस्पेक्टर को एसीबी ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. शुक्रवार की देर शाम महिला अफसर को टीम कैश लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा. दहेज की शिकायत दर्ज करने और कार्रवाई करने के एवज में टीआई वेदवती दरियो ने रिश्वत मांगी थी.

मामला रायपुर के महिला थाने का है. इस थाने की प्रभारी टाउन इंस्पेक्टर (टीआई) वेदवती दरियो एसीबी की कार्रवाई में ट्रैप हो गईं. वे 20 हजार रुपए लेते हुए अपने थाने में बैठी थीं, तभी एंटी करप्शन ब्यूरो के अफसरों ने उसे पकड़ लिया. महिला अफसर से एसीबी की टीम ने रात 8 बजे से देर रात 1 बजे तक पूछताछ की. इसके बाद दरियो को अपने साथ लेकर रवाना हो गई.

दहेज प्रताड़ना का है केस

दअरसल महिला थाने में लोधीपारा की रहने वाली एक महिला आई. पति से तंग आकर महिला ने थाने की प्रभारी वेदवती से कार्रवाई करने और एफआईआर दर्ज करने को कहा. महिला इंस्पेक्टर ने 50 हजार रुपए की डिमांड कर दी. मिन्नतें करने के बाद वो 35 हजार में केस दर्ज करने को राजी हुईं थी.

परेशान होकर शिकायतकर्ता पहुंची एसीबी

इसके बाद शिकायतकर्ता महिला ने ACB दफ्तर जाकर सारी बात अधिकारियों को बता दी. करीब एक हफ्ते पहले एंटी करप्शन में ये शिकायत पहुंची. शुक्रवार सुबह महिला वापस थाने पहुंची लेकिन थाने में भीड़ ज्यादा होने के कारण TI दरियो ने उन्हें वापस लौटा दिया. एसीबी की टीम लगातार पीड़िता के साथ मौजूद थी.

इस तरह हुईं ट्रैप

इसके बाद पीड़िता शाम को फिर थाने पहुंचीं. जब पीडि़ता ने थाने के अंदर टीआई को 20 हजार रुपए दिए तब बाहर एसीबी की टीम मौजूद थी. महिला ने इंस्पेक्टर को पैसे देने के बाद एसीबी के अधिकारियों को इशारा किया. पैसे लेकर दरियो ने अपने जेब में रखे ही थे कि एसीबी के अधिकारी आ गए. एक केमिकल दरियो के हाथ में लगाया गया जिससे दरियो के हाथ में कलर आ गया. ऐसा इसलिए क्योंकि जो नोट महिला ने दरियो को दिए थे, उनमें एक केमिकल पहले से लगाया गया था. अब टीम थाने में दरियो का बयान नोट कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Chhattisgarh: 6 जिलों में बारिश का यलो एलर्ट, रायपुर-बिलासपुर भी पहुंचा मानसून

छत्तीसगढ़: गर्मी-लू से अब तक 10 मौतें, जांजगीर में ही 4 लोगों की गई जान, रायपुर में बस में लगी आग

रायपुर से लारेंस विश्नोई और अमन साहू गैंग के चार शूटर गिरफ्तार, कारोबारी की हत्या करने पहुंचे थे

जबलपुर से रायपुर व्हाया गोंदिया, दुर्ग वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का प्रस्ताव, 410 किमी की यात्रा 5.55 घंटा में होगी

एमपी: RGPV घोटाले का मुख्य आरोपी तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने रायपुर से पकड़ा..!