#SupremeCourt में आईएमए अध्यक्ष-  सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी गई माफी, व्यापक रूप से हुई प्रकाशित!

#SupremeCourt में आईएमए अध्यक्ष-  सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी गई माफी, व्यापक रूप से हुई प्रकाशित!

प्रेषित समय :21:08:54 PM / Tue, Jul 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज
सुप्रीम कोर्ट में भ्रामक विज्ञापन मामले में पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ भारतीय चिकित्सा संघ की याचिका पर सुनवाई के दौरान भारतीय चिकित्सा संघ के अध्यक्ष आरवी अशोकन ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि- न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए गए इंटरव्यू में उनके विवादित बयानों के लिए सुप्रीम कोर्ट से उनकी बिना शर्त माफी को अनेक प्रकाशनों में प्रकाशित किया गया है.
खबरों की मानें तो.... 29 अप्रैल 2024 को पीटीआई के संपादकों के साथ एक कार्यक्रम के लिए बातचीत में भारतीय चिकित्सा संघ अध्यक्ष आरवी अशोकन ने कहा था कि- यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सर्वोच्च न्यायालय ने एसोसिएशन और निजी डॉक्टरों की कुछ प्रथाओं की आलोचना की.
उल्लेखनीय है कि.... पतंजलि विज्ञापन केस मामले में 23 अप्रैल 2024 की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि- भारतीय चिकित्सा संघ को अपने डॉक्टरों पर भी विचार करना चाहिए, जो अक्सर मरीजों को महंगी और गैर-जरूरी दवाइयां लिख देते हैं.
भारतीय चिकित्सा संघ अध्यक्ष आरवी अशोकन ने साक्षात्कार में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के भ्रामक विज्ञापन मामले के बारे में सवालों के जवाब दिए थे, जबकि ये मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है.
खबरें हैं कि.... भारतीय चिकित्सा संघ के वकीलों ने जस्टिस हिमा कोहली और संदीप मेहता की पीठ को बताया कि- उनकी बिना शर्त माफी को एसोसिएशन के मासिक प्रकाशन, भारतीय चिकित्सा संघ की वेबसाइट और न्यूज एजेंसी पीटीआई की ओर से भी प्रकाशित किया गया है.
सुप्रीम कोर्ट में यह भी कहा गया कि- भारतीय चिकित्सा संघ का मासिक प्रकाशन होता है और इसके पहले पृष्ठ पर पूरे पृष्ठ का विज्ञापन है, जिसमें कहा गया है कि- अध्यक्ष आरवी अशोकन ने माफी मांगी है, सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष खेद व्यक्त किया है और बिना शर्त माफी मांगते हुए हलफनामा पेश किया है.
इस मामले की अगली सुनवाई 6 अगस्त 2024 को होगी!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Ramdev क्या पतंजलि प्रकरण से बाबा रामदेव और अन्य लोग सबक लेंगे?

बाबा रामदेव पर सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई नरमी, पतंजलि केस में पेशी से छूट दी, इस बात की प्रशंसा भी की

बाबा रामदेव नई मुसीबत में फंसे, पतंजलि फूड्स को जीएसटी विभाग ने भेजा 27 करोड़ का नोटिस

योग गुरु बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें, पतंजलि के 14 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

पतंजलि भ्रांतिकारी विज्ञापन मामले : बाबा रामदेव, बालकृष्णा ने मांगी 'जनता' से माफ़ी

पतंजलि ने अखबार में छपवाया बड़ा माफीनामा, सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद रामदेव ने फिर मांगी माफी

#BabaRamdev पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन और माफीनामे में से कौन बड़ा?