UPSC ने ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर, कारण बताओ नोटिस भी जारी

UPSC ने ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर, कारण बताओ नोटिस भी जारी

प्रेषित समय :15:27:38 PM / Fri, Jul 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. ट्रेनी आईएएस पूजा दिलीप खेडकर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) ने पूजा के खिलाफ कथित जालसाजी का मामला दर्ज करते हुए उनकी उम्मीदवारी रद्द करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

यूपीएससी ने उनसे पूछा है कि क्यों न उनकी उम्मीदवारी रद्द की जाए. इसके अलावा पूजा को आगे होने वाली परीक्षाओं में हिस्सा लेने पर भी रोक लगाई जा सकती है. आयोग ने एक बयान में कहा कि उसने सिविल सेवा परीक्षा-2022 की अनंतिम रूप से अनुशंसित उम्मीदवार पूजा दिलीप खेडकर के दुर्व्यवहार की विस्तृत और गहन जांच की है.

उल्लेखनीय है कि पूजा तब विवादों में घिरी थीं जब पुणे में सहायक कलेक्टर के पद पर तैनाती मिलते ही उन्हें कथित रूप से खास मांगें कर डालीं. आरोप है कि पूजा ने तैनाती लेने से पहले ही कार, आवास, कर्मचारी और अलग कमरे के लिए बार-बार दबाव बनाया, जबकि प्रोबेशन पर यह सुविधाएं नहीं मिलती. वहीं, हाल ही में उनकी मां को भी किसानों को धमकाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पूजा के दिव्यांगता सर्टिफिकेट पर सवाल उठ चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसान संगठनों की शंभू बॉर्डर पर मीटिंग, दिल्ली कूच के लिए तैयार करेंगे अगली रणनीति

दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा फैसला, रिकी पोंटिंग को कोचिंग पद से हटाया

MP: भोपाल के युवक उत्तराखंड में गिरफ्तार, केमिकल डिवाइस मिली, करोड़ों रुपए में होना थी डील, दिल्ली-यूपी के भी 3 संदिग्ध पकड़े गए

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को दी दिल्ली के एलजी जैसी पावर

सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला में मिली जमानत, आप ने कहा- सत्यमेव जयते