जेल में जानबूझकर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे केजरीवाल, LG ने लिखा पत्र

जेल में जानबूझकर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे केजरीवाल, LG ने लिखा पत्र

प्रेषित समय :11:59:19 AM / Sat, Jul 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के कार्यालय ने सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त की है। इसे लेकर एलजी के प्रधान सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा है, जिसमें 6 जून से 13 जुलाई के बीच केजरीवाल की डाइट और इंसुलिन से संबंधित गंभीर स्वास्थ्य चेतावनियों का जिक्र है। एलजी कार्यालय ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे हैं और तय मानकों से कम आहार ले रहे हैं, जिससे उनका वजन कम हो रहा है।

तिहाड़ के अधीक्षक ने एलजी कार्यालय को केजरीवाल की स्वास्थ्य रिपोर्ट भेजी है, जो इस बात पर प्रकाश डालती है कि केजरीवाल जानबूझकर लो कैलोरी डाइट का सेवन कर रहे हैं। वह डॉक्टरों द्वारा दिए गए डाइट चार्ट को फॉलो नहीं कर रहे। रिपोर्ट में कहा गया है कि केजरीवाल की मेडिकल हिस्ट्री के मुताबिक उन्हें टाइप-II डायबिटीज मेलिटस है। लो कैलोरी डाइट लेने के कारण उनके वजन में उल्लेखनीय कमी आई है, जिससे स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं पैदा हो गई हैं।

केजरीवाल के इंसुलिन डोज और ब्लड शुगर की मॉनिटरिंग में कुछ तथ्य सामने आए हैं, जिसके बारे में तिहाड़ जेल द्वारा दिल्ली एलजी को भेजी गई रिपोर्ट में बताया गया है। इसमें 7 जुलाई की एक महत्वपूर्ण घटना भी शामिल है, जब केजरीवाल ने कथित तौर पर रात के खाने से पहले इंसुलिन की खुराक लेने से इनकार कर दिया था। इसमें कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा बरती जा रही इस तरह की अनियमितताओं से गंभीर हेल्थ इश्यू का खतरा बढ़ जाता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री 2 का ट्रेलर रिलीज

जगन्नाथ मंदिर का कर रहे हैं घूमने का प्लान, तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर

पुष्पा 2: डायरेक्टर से अनबन के बीच अल्लू अर्जुन ने कटवा ली दाढ़ी

ढाबा स्टाइल टेस्टी अंडा करी