प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 23 दमकल मौके पर पहुंची, दिल्ली के नरेला की घटना

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 23 दमकल मौके पर पहुंची, दिल्ली के नरेला की घटना

प्रेषित समय :14:56:44 PM / Wed, Jul 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली में नरेला इंडस्ट्रियल एरिया स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। अचानक आग फैलने से चारों ओर अफरातफरी का मच गई। देखते ही देखते आग की लपटें पूरी फैक्ट्री में फैल चुकी थी। धुएं के गुबार उठने के कारण लोगों का दम भी घुटने लगाा था। फायर कंट्रोल रूम को सुबह 6.34 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर 2 घंटे से अधिक समय तक दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे थे। लगभग 23 फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची थीं। इसके अलावा 100 से ज्यादा फायर कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे।

दिल्ली की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से भारी तबाही मच गई। पूरी फैक्ट्री में धुएं का काला गुबार और तेज लपटें उठती दिख रही थीं। गनीमत रही कि सुबह के समय यह हादसा हुआ कहीं दिन में या शाम को ऐसी घटना हो जाती तो जानमाल का भी भारी नुकसाना होता। सुबह के वक्त फैक्ट्री बंद थी और खुलने का समय भी नहीं हुआ था जिस वजह से कोई अंदर था नहीं, वरना बड़ी त्रासदी हो जाती.

शॉर्ट सर्किट हो सकता है आग का कारण

दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से सुबह से ही नरेला इंडस्ट्रियल इलाके में अफरातफरी का माहोल था। फैक्ट्री में आग किस कारण से लगी इस बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। फिलहाल लोगों का मानना है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग लगी होगी। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

23 दमकल वाहन लगे आग बुझने में

दिल्ली नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग बुझाने के लिए 23 दमकल के वाहन लगे थे तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद 100 दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#CourtNews दिल्ली हाईकोर्ट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पायलट हाइब्रिड कोर्ट रूम का उद्घाटन!

शंभू बॉर्डर खुलते ही करेंगे किसान दिल्ली कूच, धरने के लिए मांगा जंतर-मंतर या रामलीला मैदान

दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा फैसला, रिकी पोंटिंग को कोचिंग पद से हटाया

MP: भोपाल के युवक उत्तराखंड में गिरफ्तार, केमिकल डिवाइस मिली, करोड़ों रुपए में होना थी डील, दिल्ली-यूपी के भी 3 संदिग्ध पकड़े गए

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को दी दिल्ली के एलजी जैसी पावर

सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला में मिली जमानत, आप ने कहा- सत्यमेव जयते

दिल्ली यूनिवर्सिटी में मनुस्मृति पढ़ाने का प्रस्ताव रद्द, UG कोर्स से हटाया गया टेक्‍स्‍ट