छत्तीसगढ़ : सीबीआई की कई जगहों पर छापेमारी, कांग्रेस नेता और राज्यपाल के पूर्व सचिव के बंगले पर भी रेड

छत्तीसगढ़ : सीबीआई की कई जगहों पर छापेमारी, कांग्रेस नेता और राज्यपाल के पूर्व सचिव के बंगले पर भी रेड

प्रेषित समय :14:54:51 PM / Wed, Aug 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सीजीपीएससी घोटाले में सीबीआई ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार, बिलासपुर, दुर्ग, भिलाई और धमतरी में सीबीआई की रेड कर रही है. बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर पर भी सीबीआई की टीम पहुंची है. यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई है.

बुधवार सुबह सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम यदुनंदन नगर स्थित राजेंद्र शुक्ला के पुराने आवास पर पहुंची थी. यहां सीबीआई की टीम को जानकारी मिली कि राजेन्द्र शुक्ला अपने नए निवास नए बस स्टैंड अभिलाषा परिसर के सामने रहने लगे हैं. टीम ने नए घर पर छापेमारी की और राजेंद्र शुक्ल सहित तीन लोगों को कमरे में बंद कर दिया. उन्हें घर से बाहर नहीं आने दिया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित पीएससी घोटाले में राजेंद्र शुक्ल के बेटे स्वर्णिम शुक्ला का नाम सामने आया था. स्वर्णिम शुक्ला वर्तमान में डिप्टी कलेक्टर के पद पर काम कर रहे हैं. मामले की जांच के दौरान सीबीआई ने स्वर्णिम के नाम को लेकर भी सवाल किए हैं. इस मामले में नेताओं और अधिकारियों के रिश्तेदारों की भर्ती करने का आरोप है. राज्य सरकार ने इस गंभीर मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है.

वहीं, भिलाई में राज्यपाल के पूर्व सचिव अमृत खलको के बंगले पर सीबीआई छापेमारी कर रही है. खलको राज्यपाल के सचिव के रुप में लंबे समय तक पदस्थ रहें हैं. वह लंबे समय तक दुर्ग जिले में अतिरिक्त जिला अधिकारी के पद पर पदस्थ थे. रिटायरमेंट के बाद 9 महीने तक संविदा में भी रहें. बीजेपी सरकार आते ही खलको को हटाया गया, क्योंकि नाम स्कैम में सामने आ गया था. खलको के बेटे और बेटी का डिप्टी कलेक्टर के रूप में चयन हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में जॉब स्कैम : साहब-नेताओं ने बेटे-बेटियों, बहू को बनाया कलेक्टर-एसपी, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

छत्तीसगढ़ में 5 बैगा आदिवासियों की मौत, मचा हंगामा, पूर्व सीएम बघेल पीड़ितों के परिवार से मिलने पहुंचे

छत्तीसगढ़ का अग्निवीर जयपुर से लापता, अधिकारियों ने परिजनों से कहा दीवार फांदकर भाग गया, नहीं मिलेगी डिटेल

छत्तीसगढ़ : कुआं में लकड़ी निकालने उतरा युवक, बचाने में पिता और 2 बेटों समेत 5 की मौत

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी, पांच नक्सली मुठभेड़ में मारे गये

छत्तीसगढ़ में बिना काम के खरीदे गए 660 करोड़ रुपये के मेडिकल उपकरण, ऑडिट रिपोर्ट में भ्रष्टाचार की खुली पोल