हरियाणा : इलेक्शन से पहले जेजेपी लग रहा झटका, 48 घंटे में 5 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा : इलेक्शन से पहले जेजेपी लग रहा झटका, 48 घंटे में 5 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

प्रेषित समय :15:09:56 PM / Sun, Aug 18th, 2024
Reporter : अभिमनोज
Whatsapp Channel

रोहतक. हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही पार्टियों में बगावत का भी बिगुल बज गया है. हरियाणा की नई नवेली पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में भगदड़ मच गई है. 48 घंटों में 5 विधायकों ने पार्टी को छोडऩे का ऐलान कर दिया है. इसमें पूर्व पंचायत मंत्री रहे टोहाना के विधायक देवेंदर बबली भी शामिल हैं. उन्होंने तो बकायदा पार्टी के अध्यक्ष अजय चौटाला को पत्र भेज सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया है. इसके अलावा कैथल के गुहला विधानसभा से विधायक ईश्वर सिंह ने भी अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया है.

इससे पहले पूर्व मंत्री अनूप धानक और विधायक रामकरण काला ने भी पार्टी छोड़ दी थी. अब फेहरिस्त में नया नाम बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग का जुड़ गया है. उन्होंने भी जननायक जनता पार्टी से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. इस मामले को लेकर पार्टी ने सभी विधायकों को कानूनी नोटिस जारी कर दिया है. पार्टी ने कहा कि वह सभी विधायकों से सपंर्क में है. विधायकों के गतिविधियों की निगरानी भी की जा रही है. गौरतलब है कि पिछले चुनाव में जेजेपी ने करीब 14 फीसदी वोटों के साथ 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए चाहिए 46 विधायक

हरियाणा में चुनावी बिगुल बज चुका है. पिछले चुनाव में भाजपा ने यहां 40 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद जेजेपी और निर्दलियों के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. जेजेपी के पास 10 सीटें थी. वहीं कांग्रेस ने 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इससे पहले भाजपा को 2014 में हरियाणा में 47 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला था. इस बार भी भाजपा जादुई आंकड़ा खुद पार करने के मूड में है. विधानसभा के चुनाव की घोषणा हो गई है. 1 अक्टूबर को यहां मतदान होगा और 4 अक्टूबर को मतगणना. इसके बाद किसकी सरकार बनेगी यह तस्वीर साफ हो जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ECI ने जम्मू-कश्मीर व हरियाणा चुनाव का किया ऐलान 4 अक्टूबर को रिजल्ट, देखें पूरा शेड्यूल

हरियाणा : राहुल-खरगे के सामने अध्यक्ष उदयभान और सैलजा में तू-तू-मैं-मैं

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब व हरियाणा को दिए ये निर्देश, नहीं खोला जाएगा शंभू बार्डर

आप को रास नहीं आया कांग्रेस का साथ, हरियाणा में 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगें..!

हरियाणा सरकार का निर्णय: अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण का किया ऐलान

हरियाणा में इनेलोऔर बीएसपी में गठबंधन, मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, मायावती ने किया ऐलान