ममता ने लिखा मोदी को लेटर, प्रतिदिन हो रहे रेप के 90 मामले, सख्त कानून बनाए..!

ममता ने लिखा मोदी को लेटर, प्रतिदिन हो रहे रेप के 90 मामले, सख्त कानून बनाए..!

प्रेषित समय :21:00:15 PM / Thu, Aug 22nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोलकाता. रेप व हत्या मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है. जिसमें ममता ने कहा कि देश में प्रतिदिन दुष्कर्म के 90 मामले सामने आ रहे है. इसे रोकने के लिए सख्त कानून बनना चाहिए. वहीं दूसरी ओर सियालदह कोर्ट ने सीबीआई को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट करने की अनुमति दे दी है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी को लिखा  कि मौजूदा डेटा बताता है कि देश में प्रतिदिन 90 बलात्कार के मामले हो रहे है.  ज्यादातर मामलों में रेप पीडि़त की हत्या हो जाती है, यह ट्रेंड भयावह है. यह समाज व देश के आत्मविश्वास को झकझोरता देता है. यह हमारा कर्तव्य है कि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें. इसके लिए जरूरी है कि केंद्र सरकार एक कड़ा कानून बनाए  जिसमें इस तरह के जघन्य अपराध करने वाले को कड़ी सजा का प्रावधान हो. ऐसे मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाना चाहिए. पीडि़त को जल्द न्याय मिल सकेए इसके लिए जरूरी है कि ट्रायल 15 दिन में पूरा कर लिया जाना चाहिए.

सीजेआई बोले सरकारी  अस्पतालों की हालत जानता हूं, मैं खुद फर्श पर सोया हूं-

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 9 अगस्त को हुए ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. जिसके बाद एआईआईएमएस के डॉक्टरों ने 11 दिन से चल रही हड़ताल खत्म कर दी है. इससे पहले सीजेआई ने कहा था कि डॉक्टर काम पर लौट आएं. अस्पतालों की स्थिति जानता हूं. मैं खुद एक सरकारी अस्पताल के फर्श पर सोया हूं, जब मेरे परिवार का एक सदस्य बीमार था. वापस आने के बाद आप पर कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता रेप-हत्या मामला, CBI ने कहा कि सबूतों के साथ की गई छेड़छाड़

100 साल की बुजुर्ग के साथ किया था 7 साल पहले रेप, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया बरी

कोलकात्ता रेप केस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टास्क फोर्स बनाने का किया फैसला

प्रयागराज में जेठ ने अपने 3 दोस्तों के सात महिला को खेत में ले जाकर किया गैंगरेप, विरोध पर प्राइवेट पार्ट में सरिया डाला

#SupremeCourt ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस: त्वरित न्याय की उम्मीद!