उत्तराखंड : लैंडस्लाइड के चलते बदरीनाथ हाईवे कई जगहों पर बंद, 100 से अधिक वाहन फंसे

उत्तराखंड : लैंडस्लाइड के चलते बदरीनाथ हाईवे कई जगहों पर बंद, 100 से अधिक वाहन फंसे

प्रेषित समय :14:22:17 PM / Sat, Aug 24th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बदरीनाथ. वर्षा से लैंडस्लाइड के चलते बदरीनाथ हाईवे शनिवार सुबह अवरुद्ध हो गया. हाईवे खोलने के लिए एनएच व बीआरओ की टीम सुबह से जुटी है. बदरीनाथ हाईवे चमोली व नन्दप्रयाग के बीच तीन स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध है. चोपता मोटर मार्ग पर दीवार गिरने के कारण बड़े वाहनों के लिए रास्ता अवरुद्ध है. 100 से ज्यादा वाहन के फंसे होने की खबर है.

शुक्रवार को भी हाईवे बाधित था. सुबह साढ़े दस बजे तक हाईवे से मलबा हटाकर यातायात के लिए पूरी तरह सुचारु किया गया. वहीं, नंदप्रयाग के पास हाईवे अवरुद्ध होने के चलते बदरीनाथ धाम जाने व धाम से आने वाले 700 से अधिक तीर्थयात्रियों को चमोली, पीपलकोटी, नंदप्रयाग, कर्णप्रयाग व गौचर सहित अन्य स्थानों पर रोका गया. प्रशासन द्वारा तीर्थयात्रियों को बिस्किट व पेयजल सामग्री उपलब्ध कराई गई. नंदप्रयाग में हाईवे अवरुद्ध होने के चलते छोटे वाहनों की आवाजाही कौठियालसैंण नंदप्रयाग मोटर मार्ग से कराई गई. सोनला के पास भारी मात्रा में मलबा व बोल्डर आने के चलते कई वाहन मलबा व बोल्डर की चपेट आने से क्षतिग्रस्त भी हुए.

कर्णप्रयाग में वर्षा व मलबा आने से शुक्रवार सुबह ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग तीन घंटे अवरुद्ध रहा. राजमार्ग अवरुद्ध रहने से दोनों ओर दर्जनों वाहन फंस गए. सुबह नौ बजे जेसीबी से मलबे को हटाकर एनएच की टीम ने वाहनों की आवाजाही शुरू कराई. थाना प्रभारी कर्णप्रयाग डीएस रावत ने बताया सुबह पांच बजे कमेड़ा में राजमार्ग पर मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध हुआ. कर्णप्रयाग-नैनीसैंण मोटर मार्ग पर पहाड़ी से आए मलबे से शुक्रवार को भी वाहनों का आवागमन ठप रहा. दूसरी ओर नगर क्षेत्र कर्णप्रयाग में बहुगुणानगर और मंडी परिषद परिसर भूधसाव की जद में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के अफसरों का गजब कारनामा, बेवजह भर दिया 1 अरब रुपए का इनकम टैक्स, मचा हड़कंप

उत्तराखंड-हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड: टिहरी में बादल फटा, 2 लोगों की मौत; चारधाम गए 200 यात्री फंसे

हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन से बद्रीनाथ मार्ग बंद होने से फंसे 2000 तीर्थयात्री, आरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड: टिहरी में बादल फटने से तबाही, 16 घर मलबे में दबे, दो की मौत, बदरीनाथ हाईवे बंद

MP: भोपाल के युवक उत्तराखंड में गिरफ्तार, केमिकल डिवाइस मिली, करोड़ों रुपए में होना थी डील, दिल्ली-यूपी के भी 3 संदिग्ध पकड़े गए