पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक ही रात में 102 सैनिकों की हत्या, BLA ने ली जवाबदारी

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक ही रात में 102 सैनिकों की हत्या

प्रेषित समय :16:25:41 PM / Mon, Aug 26th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बलूचिस्तान में बलूच लिबरेशन आर्मी का उग्र प्रदर्शन बढ़ता ही जा रही है. अब खबर आई है कि इन बलूच आर्मी ने पाकिस्तान के 102 सैनिकों को रातों रात मौत के घाट उतार दिया. बलूच लिबरेशन आर्मी की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक इतनी बड़ी संख्या में पाक सैनिकों की मौतों की जिम्मेदारी भी बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने ले ली है.

बलूच लिबरेशन आर्मी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज की रिपोर्ट के मुताबिक बलूच लिबरेशन आर्मी के फिदायीन ऑपरेशन हेरोफ के तहत, बीएलए की माजिद ब्रिगेड की फिदायीन इकाई ने कब्जे वाले बलों के बेला शिविर पर हमला किया, जिसमें ऑपरेशन के तुरंत बाद 40 से ज्यादा सैन्यकर्मी मारे गए और शिविर के एक महत्वपूर्ण हिस्से पर नियंत्रण कर लिया. इसके बाद पिछले छह घंटों में रातों रात उन्होंने 102 पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया.

सैनिकों के शिविरों में घुसकर मचाया मौत का तांडव

रिपोर्ट के मुताबिक BLA की माजिद ब्रिगेड ने शिविर के मेन एंट्री गेट और आसपास की सुरक्षा चौकियों पर विस्फोटकों से भरे दो वाहनों में विस्फोट कर उन्हें नष्ट कर दिया. इसके बाद, मजीद ब्रिगेड की हेरोफ़ फि़दायीन इकाई ने शिविर में घुसकर मौत का तांडव मचाया. इस रिपोर्ट में ये भी लिखा है कि सभी फिदायीन सुरक्षित हैं और हमारे संपर्क में हैं.

इस दौरान शिविर के अंदर सैनिकों को मजबूत करने के लिए पहुंचे एक सैन्य काफिले को फिदायीन हमला किए जाने के बाद पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा. इस बीच, बलूचिस्तान में सभी राजमार्गों को बीएलए के फतह दस्ते और एसटीओएस ने चौकियां स्थापित करके जब्त कर लिया है. सेना के साथ नाकेबंदी और झड़पों में अब तक 62 कर्मी मारे गए हैं, जिससे मारे गए दुश्मन सैन्य कर्मियों की कुल संख्या 102 हो गई है, जबकि 22 से अधिक सैन्य, पुलिस और लेवी कर्मी बीएलए की हिरासत में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी का विमान पोलैंड से लौटते वक्त 46 मिनट तक पाकिस्तान में रहा, मचा रहा हड़कंप

पाकिस्तान में बड़ा हादसा : यात्रियों से भरी बस नाले में गिरी, 22 की मौत, मरने वालों में 6 महिलाएं भी

पाकिस्तान : चीफ जस्टिस की हत्या पर 1 करोड़ का इनाम, भीड़ का सुप्रीम कोर्ट पर हमला

पाकिस्तान में भारी बारिश से जबर्दस्त तबाही, 20 लोगों की मौत

पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी अटैक, 3 की मौत, नेशनल फ्लैग बेच रहे दुकानदार पर बम फेंका