कटनी रेलवे स्टेशन पर CGST की छापामारी, दिल्ली से टैक्स चोरी कर मंगाया गया 62 बोरा गुटखा जब्त

कटनी रेलवे स्टेशन पर CGST की छापामारी, दिल्ली से टैक्स चोरी कर मंगाया गया 62 बोरा गुटखा जब्त

प्रेषित समय :19:42:17 PM / Wed, Aug 28th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर, कटनी. हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) से चलकर जबलपुर आने वाली महाकौशल एक्सप्रेस से दिल्ली से कटनी मंगवाया गया 62 बोरा गुटखा सेंट्रल जीएसटी की टीम ने कटनी रेलवे स्टेशन पर जब्त कर दिया. यह कार्रवाई पार्सल ऑफिस में की गई. आशंका है कि गुटखा टैक्स चोरी कर मंगवाया गया है. फिलहाल सीजीएसटी की टीम ने गुटखा जब्त करते हुए कार्यालय में रखवाया गया. गुटखा व टैक्स चोरी की गणना बुधवार को की जाएगी.

जानकारी के अनुसार सीजीएसटी मुख्यालय, जबलपुर से मिली सूचना के बाद कटनी प्रभाग के सहायक आयुक्त राजेश पुराविया द्वारा गठित टीम द्वारा मंगलवार दोपहर कटनी स्टेशन के रेलवे पार्सल यार्ड में छापामार कार्रवाई की गई. यहां पान मसाला एवं तंबाकू के कुल 62 बण्डल इंटरसेप्ट किए गए. इन गुटखों को महाकौशल एक्सप्रेस से हजरत निजामुद्दीन से कटनी जंक्शन रेलवे स्टेशन भेजा गया था और उतारकर रखा गया था. सहायक आयुक्त राजेश पुराविया ने बताया कि जीएसटी चोरी की आशंका पर सभी 62 बोरों को पार्सल यार्ड से भौतिक परीक्षण के लिए सीजीएस टी कार्यालय लाया गया.

प्रकाश ने अनिल के लिए भेजा था गुटखा

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि महाकौशल एक्सप्रेस में हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से प्रकाश नामक व्यक्ति ने यह गुटखा कटनी के अनिल के लिए बुक करके भेजा था. बुकिंग के दौरान न तो मोबाइल नंबर दर्ज किया गया है और न ही स्थानीय पता. जिसके चलते गुटखा मंगवाने वाले व्यापारी का पता नहीं चल रहा है. सहायक आयुक्त राजेश पुराविया ने बताया कि अभी तक जब्त सामान की दावेदारी किसी ने पेश नहीं की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कटनी-बीना रेलखंड में प्रीएनआई एनआई कार्य, 52 ट्रेनें प्रभावित, कई रद्द

जबलपुर रेल मंडल के कटनी-बीना रेलखंड पर मालगाड़ी डिरेल के चलते अभी भी रेल यातायात प्रभावित, ये ट्रेनें डायवर्ट

Rail Accident: कटनी-दमोह रेलखंड में दमोह के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी पर गिरे, यातायात रुका, देखें वीडियो

JABALPUR: निदान फॉल में डूबने से कटनी के युवक की मौत, कटनी से दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने आया था

MP: कटनी में दुखद हादसा, कुएं में दम घुटने से 4 लोगों की मौत, पंप डालने उतरा था किसान, मदद करने उतरे अन्य की भी मौत