ममता बोली, न ही डाक्टरों को धमकाया है, न कभी एक शब्द बोला, उनका प्रोटेस्ट सही है, आरोप गलत

ममता बोली, न ही डाक्टरों को धमकाया है, न कभी एक शब्द बोला

प्रेषित समय :15:42:40 PM / Thu, Aug 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में चल रहे डाक्टरों के विरोध प्रदर्शन को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स को कभी नहीं धमकाया, न ही कभी एक शब्द गलत बोला है. कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं कि मैंने प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स को धमकाया है. ये सरासर झूठ है. यह बात उन्होने सोशल मीडिया पर कही है.

भाजपा ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी ने बंगाल के उन जूनियर डॉक्टर्स को धमकायाए जो 21 दिन से हड़ताल पर हैं. डॉक्टर्स आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या व रेप में न्याय की मांग कर रहे हैं. इन्होंने अस्पताल में बेहतर काम के माहौल और सुरक्षा पर भी कदम उठाने की मांग की है.  ममता ने लिखाए मुझे पता लगा है कि मेरे खिलाफ गलत खबरें चलाई जा रही हैं. इनमें उस स्पीच का हवाला दिया गया हैए जो मैंने 28 अगस्त को छात्रों के बीच दी थी. मैं स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि मैंने मेडिकल छात्रों व उनके अभियान के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा है. कुछ लोग मुझ पर ऐसे आरोप लगा रहे हैं. ये झूठ है. मैं उनके आंदोलन का पूरा समर्थन करती हूं. उनका प्रदर्शन सही है. मैंने भाजपा के खिलाफ बयान दिया था. मैंने उनके खिलाफ बोला क्योंकि केंद्र सरकार के समर्थन से हमारे राज्य में अराजकता फैलाना चाह रही है कानून व्यवस्था बिगाडऩा चाह रही है. इसके खिलाफ मैंने आवाज उठाई. यह भी स्पष्ट कर दूं कि मैंने अपनी स्पीच में जो शब्द का इस्तेमाल किया वो श्रीरामकृष्ण परमहंस के एक वचन से लिया गया था. उन्होंने कहा था कि कभी-कभी आवाज उठाने की जरूरत होती है. जब अपराध हो तो उसके खिलाफ आवाज उठनी चाहिए. मेरी स्पीच का यह हिस्सा परमहंस के उपदेश को लेकर था.

ममता बोली एफआईआर दर्ज की तो छात्रों का करियर बर्बाद हो जाएगा-
ममता ने 28 अगस्त को भाजपा के 12 घंटे के बंगाल बंद के खिलाफ भाषण दिया था. ममता ने कोलकाता में तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा पर बंगाल को बदनाम करने की कोशिश का आरोप लगाया था.

भाजपा सांसद ने कहा, ममता ने डॉक्टरों को धमकाया
ममता के बयान पर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि ममता ने शब्दों के खेल से डॉक्टरों को धमकाया है. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा पहले आरोपी को बचाना फिर जांच को भटकाना, सबूतों को मिटाना, आंदोलनकारियों को धमकाना और अब ममता कह रही हैं कि मैं नहीं चाहती कि डॉक्टरों पर एफआइआ करूं. ऐसा होगा तो उनको पासपोर्ट व वीजा नहीं मिलेगा. मतलब शब्दों के जाल में एक प्रकार से धमकी दी जा रही है कि हम एफआईआर करके आपका करियर तबाह कर सकते हैं.

आरोपी सहित अब तक 8 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ
कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर मामले में संजय रॉय नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के लिए तीन हफ्ते का समय दिया है. एजेंसी 17 सितंबर को हाईकोर्ट में जांच रिपोर्ट पेश करेगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल बंद आंदोलन पर भड़कीं सीएम ममता, कहा- कभी मोदी के खिलाफ बंद क्यों नहीं करते

प्रदर्शनकारियों के सामने झुकी बंगाल सरकार, आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल समेत टॉप 4 डॉक्टर हटाए

Weather Alert: बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव वाला क्षेत्र, 12 राज्यों में भीषण बारिश की चेतावनी

MP: छिंदवाड़ा के युवक की पश्चिम बंगाल में हत्या, गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा था..!

बंगाल के मालदा में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, गोवा में भी मालगाड़ी डिरेल, कई ट्रेन प्रभावित