Jabalpur: कच्चे मकान की दीवार गिरने से दम्पति की मौत, बाल-बाल बचे बच्चे, परिवार को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायत..!

Jabalpur:कच्चे मकान की दीवार गिरने से दम्पति की मौत, बाल-बाल बचे बच्चे

प्रेषित समय :18:40:32 PM / Thu, Aug 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित मझौली में एक मकान में उस वक्त चीख पुकार मच गई. जब घर की कच्ची दीवार गिरने से दम्पति की दबने से मौत हो गई. वहीं आवाज सुनकर बच्चे चीख-पुकार मचाते हुए बाहर आ गए, शोर सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए, जिन्होने देखा तो मलबे के नीचे दबे पति-पत्नी को बाहर निकाला, उस वक्त दोनों की मौत हो चुकी थी. हादसे में मृत हुए दम्पति को शासन द्वारा 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है.

पुलिस के अनुसार मझौली में अशोक दाहिया उम्र 43 वर्ष अपनी पत्नी विमला 38 वर्ष, मां, बड़े बेटे विपिन 22 वर्ष, छोटे बेटे 15 वर्ष व बेटी 11 वर्ष के साथ रहते है. बड़े बेटे विपिन की शादी हो चुकी है. बीती रात पुलिस के मुताबिकए जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर मझौली में अशोक दहिया उम्र 45 वर्ष अपने परिवार के साथ रहते थे. बड़ा बेटा विपिन 22 सालए छोटा बेटा 15 जबकि बेटी 11 साल की है. विपिन की शादी हो चुकी है. बीती रात परिवार के सभी सदस्यों ने साथ में भोजन किया. विपिन अपनी पत्नी विमला 42 वर्ष के साथ कमरे में चला गया, अशोक अपनी पत्नी विमला के साथ कमरे में चले गए. वहीं दोनों बच्चे दादी के साथ सोने के लिए चले गए. आज सुबह पांच बजे के बजे के लगभग कच्चे मकान की दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में अशोक व विमला आ गए. दीवार गिरने की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्यों की नींद खुल गई और वे चीख पुकार मचाते हुए बाहर आए, देखा तो कमरे की दीवार गिरी है. शोर सुनकर आसपास के लोग भी घरों से बाहर आ गए, सभी ने मलवा हटाकर अशोक व विमला को बाहर निकाला लेकिन उस वक्त तक दोनों की मौत हो चुकी थी. हादसे की खबर मिलते ही परिवार के सदस्यों सहित आसपास के लोगों की भीड़ लग गई. मौके पर पहुंची पुलिस को पूछताछ में अशोक के बड़े भाई उद्धव ने बताया कि तीन भाईयों का परिवार एक ही मोहल्ले में रहता है. तीनों अपने अपने मकान में निवासरत है. रात में हुई तेज बारिश के कारण कच्चे मकान की दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में आकर अशोक व विमला की मौत हो गई. सभी लोग पहुंच गए, जिन्होने मलवा हटाकर निकाला लेकिन उस वक्त देर हो चुकी थी.

परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, विधायक विश्रोई पहुंचे-

दीवार गिरने की घटना में मृत दंपत्ति के परिजनों को जिला प्रशासन द्वारा राज्य शासन के निर्देशानुसार चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है . विधायक अजय विश्नोई ने मझौली पहुंचकर मृतकों के परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना की और उन्हें ढांढस बंधाया. तहसीलदार मझौली आदित्य जंघेला के मुताबिक दीवार गिरने की घटना में मृत दंपत्ति के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत करने के साथ ही मकान को पहुंची क्षति के लिये भी 30 हजार रुपये की राहत राशि उपलब्ध कराई जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून का स्ट्रांग सिस्टम, 3 दिन जबलपुर, भोपाल, इंदौर में ऑरेंज एलर्ट

जबलपुर में बोले उच्च शिक्षा मंत्री, पाठयक्रम में शामिल होगा वैदिक गणित

स्पेशल ट्रेन जबलपुर से कटरा जाने वाली समय-सारिणी में हुआ आंशिक बदलाव

MP: सीधी के बाद अब जबलपुर में पेशाब कांड, युवक के साथ मारपीट कर पेशाब की..!

जबलपुर मण्डल पर थर्ड लाइन कार्य के दौरान रेलगाडिय़ों का मार्ग बदला

जबलपुर बंद का असर, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने कहा बर्दाश्त नहीं फैसला