रनिंग स्टाफ रेल प्रशासन से नाराज, WCREU के नेतृत्व में किया विशाल विरोध प्रदर्शन, दी चेतावनी

रनिंग स्टाफ रेल प्रशासन से नाराज, WCREU नेतृत्व विशाल विरोध प्रदर्शन

प्रेषित समय :20:09:31 PM / Fri, Aug 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोटा.अपनी लंबित मांगों के निस्तारण में हो रहे अनावश्यक विलम्ब के विरोध में कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ ने वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर विशाल विरोध प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया तथा मंडल प्रशासन को आगाह किया कि समय रहतेे उनकी मांगों का निस्तारण नहीं हुआ तो रनिंग स्टाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को मजबूर होगा.

सहायक महामंत्री नरेश मालव ने बताया कि कोटा मंडल का रनिंग स्टाफ अपनी लंबित मांगों के निस्तारण नहीं होने से आक्रोशित है, यूनियन द्वारा भी कई बार प्रशासन को लिखित रूप में अवगत कराया गया, लेकिन प्रशासन द्वारा रेलवे के इस महत्वपूर्ण स्टाफ की मांगों पर ध्यान देकर उसका निराकरण नहीं किया जा रहा है. इसके विरोध में आज 30 अगस्त को रनिंग स्टाफ के लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, लोको इंस्पेक्टर तथा ट्रेन मैनेजर संवर्ग के कर्मचारी यूनियन कार्यालय में एकत्र हुए तथा वहां से रैली के रूप में प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सहायक महामंत्री नरेश मालव ने कहा कि मंडल के अधिकारियों का रवैया रनिंग स्टाफ की समस्याओं निस्तारण के प्रति बहुत नकारात्मक है विशेष रूप से सहायक मंडल विद्युत अभियंता टीआरओ द्वारा मनमाने तरीके से कर्मचारियों को परेशान करते हुये आईओडी, सिक लीव कम्यूटेशन, रक्तदान पर विशेष आकस्मिक अवकाश आदि स्वीकृत नहीं किये जा रहे जो कि उनकी विकृत मानसिकता को प्रदर्शित करते है जिससे रनिंग स्टाफ में भयंकर रोष व्याप्त है. सीएलआई/सीसीसी/कोटा एवं एआरएस कोटा की कार्यप्रणाली से भी स्टाफ में रोष व्याप्त है तथा इन कार्यालयों में भ्रष्टाचार की शिकायते लगातार मिलने के बाद भी प्रशासन इनको बदलने की कार्यवाही नहीं कर रहा है. साथ ही रनिंग स्टाफ के भत्तो का भी समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है एवं उनकी पदोन्नतियां भी प्रशासन द्वारा रोक रखी है. जिसके विरोध में स्टाफ ने आज प्रदर्शन कर प्रशासन को चेताने का काम किया है.

यूनियन प्रतिनिधि मंडल ने मंडल रेल प्रबंधक कोटा के नाम रनिंग स्टाफ की मांगों को लेकर 57 सूत्रीय ज्ञापन अपर मंडल रेल प्रबंधक आर.आर.के.सिंह को सौंपा जिसमें मुख्य रूप से ओवर हावर्स डयूटी, खाली पदों को नहीं भरने, कोटा-सागर खंड की समस्यायें, बिना ट्रेन मैनेजर के गाड़ी चलाना, अन्य मंडलों के स्टाफ का कोटा मंडल के कार्यक्षेत्र में अनावश्यक दखल, रनिंग स्टाफ की पदोन्नति, रनिंग स्टाफ के भत्तों का समय पर भुगतान नहीं होना, रनिंग स्टाफ के वेतन संरचना में सुधार, महिला रनिंग स्टाफ की समस्याएं आदि मांगों के निस्तारण की मांग की. अपर मंडल रेल प्रबंधक महोदय द्वारा सभी विषयों पर सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन यूनियन केा दिया गया है.

प्रदर्शन के दौरान आम सभा को जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान, मंडल संगठन सचिव एम.एस.बग्गा, मंडल उपाध्यक्ष संजय अहरवार, धर्मेन्द्र चौधरी, विकास सैन, राजेश चाहर तथा उदयप्रकाश मीणा ने भी संबोधित किया. सभा का संचालन लोको शाखा सचिव आई.डी.दुबे ने किया.  इस अवसर पर रघुराज सिंह, नदीम, मस्तराम, प्रशान्त, कलाम, विशाल, किशन गोपाल, हरिकेश, राकेश भार्गव, शैलेश, हेमन्त शर्मा, विजय, एस.के.मिश्रा, आर.एन.दुबे, भूदेव सिंह, महेश शर्मा, मनोज हाड़ा, संजीव शर्मा, दानकेश्वर, विशाल सैन ,नरेश राठौर, कन्हैया लाल, आकाश, जगदीश सैनी, राजपाल, राज कौशल, अविनाश, हरमेन्द्र सिंह, हरीश, कुंजबिहारी, लोकेश, अशोक मीणा, गंगाशंकर, राकेश गुप्ता, विजय नरेश, जे.पी.यादव, आदिल, ललित, महाराज सिंह, राजकुमार मीणा, बाबूलाल, सोमेन्द्र, राजेश सैनी, महेश मीणा, दीपक राठौर, सुनील झा, संतोश, संजय शिवा, राजकुमार सरसिया, ज्योति शर्मा, खुशबू, आकांक्षा, अल्पना शुक्ला, हरेन्द्र, गौरव कश्यप, मनीष मीणा, आशिष कटारा, गोविन्द कुमार, ललित साहु, जीतेन्द्र प्रताप, सहित 300 से अधिक रनिंग स्टाफ उपलब्ध रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

AIRF ने रेलवे बोर्ड के नवनियुक्ति चेयरमैन सतीश कुमार का किया स्वागत

कटनी रेलवे स्टेशन पर CGST की छापामारी, दिल्ली से टैक्स चोरी कर मंगाया गया 62 बोरा गुटखा जब्त

यूपी : बदले गए आठ रेलवे स्टेशनों के नाम, अखिलेश यादव बोले- नाम नहीं, हालात भी बदलें

एमपी हाईकोर्ट ने रेलवे को लगाई फटकार, 1 लाख का जुर्माना भी लगाया

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात