MP: थाना के अंदर हत्या आरोपी ने फांसी लगाई, भाई बोला-पुलिस ने 5 लाख मांगे, टीआई समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

MP: थाना के अंदर हत्या आरोपी ने फांसी लगाई, भाई बोला-पुलिस ने 5 लाख मांगे, टीआई समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

प्रेषित समय :15:37:44 PM / Sun, Sep 1st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुरैना. मुरैना के सिविल लाइन थाने में रविवार 1 सितंबर की सुबह हत्या के आरोपी ने खुदकुशी कर ली. उसने लॉकअप में अपने गमछे का फंदा बनाया और खिड़की की ग्रिल में फंसा कर फांसी लगा ली. सूचना मिलते ही एसपी समीर सौरभ भी मौके पर पहुंच गए. इस मामले में टीआई, हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया गया है.

शनिवार रात करीब 10 बजे बालकृष्ण जाटव (31) उर्फ सनी पुत्र काशीराम जाटव को हत्या के आरोप में पुलिस अरेस्ट करके लाई थी. दिसंबर 2023 में अशोक जाटव नाम के युवक की हत्या हुई थी. इसी मामले में बालकृष्ण आरोपी था. अशोक रिश्ते में बालकृष्ण का जीजा लगता था.

बता दें, कि मृतक के बड़े भाई कल्लू ने पुलिस पर पांच लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था, जिसमें एक लाख 10 हजार रुपए कल ही दिए थे. वहीं, बालकृष्ण के सुसाइड के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कल्लू से वीडियो कॉल पर बात भी की. पटवारी ने एसपी को बर्खास्त करने और पुलिस वालों पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है.

अलग-अलग थानों में दर्ज थे 4-5 केस

मौके पर तहसीलदार और एसडीएम के अलावा फॉरेंसिक की टीम भी पहुंच गई है. मुरैना एएसपी डॉ. अरविंद ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का था. उसके खिलाफ चार से पांच केस अलग-अलग थानों में दर्ज थे. शुरुआती जांच में गमछे से फांसी लगाया जाना पाया गया है.

परिजन बोले- 4 दिन पहले पकड़कर लाई थी पुलिस

सनी लक्ष्मणपुर जलालपुर वार्ड क्रमांक 63 ग्वालियर का रहने वाला था. यहां मुरैना में अपनी मामी के यहां अंबेडकर नगर जौरा रोड पर रहता था. यहां मजदूरी करता था. उसके परिजनों का आरोप है कि उसे पुलिस चार दिन पहले लेकर आई थी. उसकी मौत कैसे हो गई, इसका पुलिस ने सही-सही खुलासा नहीं किया है.

पुलिस पर 5 लाख रुपए मांगने का आरोप

मृतक बालकृष्ण के भाई कल्लू ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. उसका कहना है कि पुलिस ने उसे छोडऩे के लिए 5 लाख रुपए मांगे थे. इसमें 1 लाख 10 हजार रुपए शनिवार को सिविल लाइन थाने के हेड कॉन्स्टेबल पवन त्रिवेदी को दिए थे.

जीतू पटवारी ने की एसपी को बर्खास्त करने की मांग

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- क्या मप्र में दलित होना अपराध है? कटनी के बाद मुरैना में अनुसूचित जाति के लोग पुलिस के निशाने पर हैं. पुलिस थानों में ही दलितों की हत्या क्यों कर रही है. अंबेडकर की विचारधारा के लोगों से बीजेपी सरकार को इतनी नफरत क्यों है. पटवारी ने मुरैना एसपी को बर्खास्त कर आरोपी पुलिस वालों पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है. इसके साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है. पटवारी ने फोन पर मृतक बालकृष्ण के बड़े भाई कल्लू से बात भी की.

जीजा की हत्या का आरोपी था सनी

जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2023 में सवितापुरा नहर के पास अशोक जाटव नाम के युवक का शव मिला था. संदेह में पुलिस गंगा मालनपुर गांव से सनी जाटव को दबोच कर लाई थी. अशोक आरोपी सनी जाटव का जीजा था. पुलिस को शक था कि सनी जाटव ने ही उसकी हत्या की है. इसलिए उसे शनिवार को गंगा मालनपुर से पकड़कर लाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: मुरैना में सगे भाई-बहन की लू लगने से मौत, दादी के लिए दवाई लेने निकले थे

एमपी के मुरैना में वंदेभारत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, जोरदार धमाका से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी

एमपी में दोपहर 3 बजे तक 54.09 प्रतिशत वोटिंग, राजगढ़ सीट पर सबसे अधिक 63.69 प्रतिशत मतदान, मुरैना में दबंगों ने जला दिए घर

MP: मुरैना में पीएम मोदी बोले, कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी..!

रेलवे पुल गिरा, 6 मजदूर घायल, मुरैना में पुराने ब्रिज को काट रहे थे, दीवार ढहने से 50 फीट नीचे गिरे