Gujarat: राज्य सरकार की बड़ी चूक, 9 साल पहले पुलिस जॉब छोड़ चुके आप नेता को बनाया हेड कांस्टेबल

Gujarat: राज्य सरकार की बड़ी चूक, 9 साल पहले पुलिस जॉब छोड़ चुके आप नेता को बनाया हेड कांस्टेबल

प्रेषित समय :15:55:27 PM / Tue, Sep 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अहमदाबाद. गुजरात में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. राज्य के गृह विभाग ने आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोशन दे दिया, जबकि गोपाल इटलिया ने 2015 में पुलिस कांस्टेबल की नौकरी छोड़ दी थी. इसके बाद भी विभाग की ओर से जारी कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल पद पर पदोन्नति की सूची कल घोषित की गई, जिसमें गोपाल इटालिया का नाम भी शामिल है. इससे न सिर्फ पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया, बल्कि इस मामले को लेकर गोपाल इटालिया ने गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी को निशाने पर भी लिया. सोशल मीडिया पर गोपाल इटालिया की एक्स पोस्ट वायरल हो गई है.

क्या है पूरा मामला

गृह विभाग की चूक पर इटालिया ने हर्ष संघवी का काला जादू कहकर तंज कसा है. बता दें कि अहमदाबाद सिटी पुलिस द्वारा कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल के पद पर पदोन्नति की सूची कल घोषित की गई. इसमें गोपाल इटालिया का नाम भी शामिल है. अब सवाल यह है कि अगर इस्तीफा देने के बाद भी इतने सालों तक गोपाल इटालिया का नाम पुलिस सूची में है तो क्या गोपाल इटालिया के नाम पर इतने सालों तक किसी ने सैलरी ली है? इटालिया ने इस सूची को एक्स पर साझा किया है. इसमें गोपाल इटालिया का नाम अहमदाबाद पुलिस के संयुक्त आयुक्त क्रमांक 726 पेज नंबर 21 कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल की पदोन्नति सूची में ऊपर लिखा है.

कौन हैं गोपाल इटालिया

गोपाल इटालिया गुजरात में कांस्टेबल और क्लर्क की नौकरियां करने के बाद राजनीति में आए हैं. वह काफी समय तक आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. अब वह महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी के प्रभारी हैं. इटालिया ने सूरत की एक विधानसभा सीट से 2022 में चुनाव भी लड़ा था, हालांकि वह वीनू मोरडिया के सामने हार गए थे. इटालिया की अगुवाई में ही आप ने गुजरात में 5 सीटें जीती थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात : भारी बारिश के बीच रिहायशी इलाकों में पहुंचे 24 मगरमच्छ, लोगों में भय, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

मौसम: तबाही मचाने आ रहा है तूफान ASNA, गुजरात में हो सकती है भारी बारिश

गुजरात की बाढ़ में फंसे विदेशी पर्यटक, चौंका देगा ये रेस्क्यू ऑपरेशन

गुजरात सरकार ने स्कूलों में नाश्ता बंद किया, केवल मध्याह्न भोजन मिलेगा

देश के 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में 939 सड़के बंद, बाढ़ में फंसी क्रिकेटर राधा यादव का रेस्क्यू