हरियाणा चुनाव से पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की राजनीति में एंट्री, कांग्रेस में हुए शामिल

हरियाणा चुनाव से पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की राजनीति में एंट्री, कांग्रेस में हुए शामिल

प्रेषित समय :15:20:00 PM / Fri, Sep 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस बीच कुश्ती के दो धाकड़ खिलाड़ी विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए है. विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की अब राजनीति में एंट्री हो गई है.

कांग्रेस में शामिल होने के लिए विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया मल्लिकार्जुन खरगे के घऱ पहुंचे. पिछले काफी समय से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कुश्ती के दोनों पहलवान कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले दोनों ने राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी. इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. अब पार्टी की कैंडिडेट लिस्ट में दोनों के नाम आने की संभावना है.

विनेश फोगाट-बजरंग पूनिया को कौनी सी सीट?

चर्चा चल रही थी कि पार्टी विनेश फोगाट को उनके गृह जिले चरखी-दादरी से टिकट दे सकती है. वहीं, ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि पहलवान फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया जा सकता है, क्योंकि यहां उनका ससुराल है. वहीं बजरंग पूनिया को कांग्रेस बादली सीट से टिकट दे सकती है. इस सीट पर पहले से ही कांग्रेस का कब्जा है. अगर इस सीट पर बजरंग पूनिया को उम्मीदवार बनाया गया, तो सिटिंग विधायक कुलदीप वत्स के अगले कदम पर सभी की नजर रहेगी.

हमें त्याग करना चाहिए, ऑफर तो मुझे भी मिले थे

पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट की राजनीतिक एंट्री पर रेसलर साक्षी मलिक ने बड़ा बयान दिया है. शुक्रवार को उन्होंने एक तरह से नसीहते देते हुए कहा कि मुझे भी ऑफर मिले, मगर हमें त्याग करना चाहिए. वहीं, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि अगर वो (विनेश फोगाट) देश की बेटी से कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं तो इसमें हमें कोई एतराज नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-