राहुल द्रविड़ को मिली नई जवाबदारी, राजस्थान रॉयल्स के कोच बने, जताई खुशी

राहुल द्रविड़ को मिली नई जवाबदारी, राजस्थान रॉयल्स के कोच बने, जताई खुशी

प्रेषित समय :19:42:58 PM / Fri, Sep 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कोचिंग में विश्व विजेता बनाने वाले राहुल द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स ने हेड कोच नियुक्त किया है. विश्व कप 2024 के बाद राहुल ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था. उन्होंने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने से मना कर दिया था. लेकिन अब उन्होंने अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी राजस्थान में वापसी कर ली है. वो कुमार संगकारा के साथ मिलकर राजस्थान के खिलाडिय़ों को तैयार करेंगे. इससे पहले वो राजस्थान की कोचिंग युनिट का हिस्सा रह चुके हैं.

राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बनने के बाद राहुल ने खुशी जताई. इस दौरान उन्होंने कहा मैं फ्रेंचाइजी में वापसी करके बहुत खुश हूं. राजस्थान मेरे घर जैसा है. टी-20 विश्व कप 2024 के बाद मेरे लिए एक और चुनौती लेने का ये सही समय है. पिछले कुछ सालों में राजस्थान ने जो उपलब्धि हासिल की उसमें टीम मैनेजमेंट का कड़ा परिश्रम शामिल है. हमारे पास जो भी प्रतिभा और संसाधन है. उनके साथ मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तत्पर हूं.

कुमार संगकारा के साथ करेंगे काम

राजस्थान रॉयल्स के लिए राहुल द्रविड़ साल 2014 में पहली बार मेंटॉर बने थे. इसके बाद उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी कोचिंग में अहम योगदान दिया. इसके बाद उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकदामी का रुख किया और युवा खिलाडिय़ों को कोचिंग दी. उनकी कोचिंग में भारतीय अंडर 19 टीम ने इतिहास रचा था. साल 2018 में खेले गए अंडर 19 विश्व कप में टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ की अगुवाई में खिताब भी जीता था. इसके बाद साल 2021 में उन्हें भारतीय सीनियर टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उनकी कोचिंग में भारत ने विश्व कप 2023 फाइनल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में फाइनल तक के सफर को तय किया. वहीं अपने आखिरी टूर्नामेंट में राहुल ने टी-20 विश्व कप 2024 में भारत को चैंपियन भी बनाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-