Jabalpur: 70 कॉलेज गर्ल्स को अश्लील मूवी भेजकर ब्लैकमेल करने का मामला तूल पकड़ा, ABVP, NSUI ने एसपी ऑफिस घेरा

70 कॉलेज गर्ल्स को अश्लील मूवी भेजकर ब्लैकमेल करने का मामला तूल पकड़ा

प्रेषित समय :17:15:22 PM / Fri, Sep 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. एमपी के जबलपुर के शासकीय गवर्नमेंट मानकुंवर बाई कॉलेज में 70 से अधिक छात्राओं के मोबाइल पर गुरुवार को अश्लील मैसेज और वीडियो भेजे जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. हैकर ने इन छात्रों का मोबाइल हैक करते हुए इनसे रुपए की डिमांड की, जिसके बाद करीब 53 छात्राओं ने डर के कारण अज्ञात हैकर के मोबाइल पर रुपए भी ट्रांसफर कर दिए जो की हजारों में थे.

इधर, इस पूरी घटना की जानकारी जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को लगी तो उन्होंने आज (शुक्रवार 6 सितम्बर) एसपी कार्यालय का घेराव करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. विरोध-प्रदर्शन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बाद भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) भी सड़क पर उतर आया.

पांच दिनों से लगातार आ रहे थे मैसेज

दरअसल मान कुंवर बाई कॉलेज में पढऩे वाली कई छात्राओं के मोबाइल पर बीते 5 दिनों से लगातार मैसेज आ रहे थे इसके बाद अचानक से ही उनके व्हाट्सएप नंबर पर पोर्न और न्यूड वीडियो भेजे गए. इसके बाद हैकर ने उन छात्रों के मोबाइल पर कॉल करने के बाद उनसे रुपए की डिमांड की साथी धमकी दी कि अगर उन्हें रुपए नहीं मिले तो यह वीडियो और फोटो न सिर्फ उनके घर परिवार वालों को दिए जाएंगे, बल्कि उनका व्हाट्सएप नंबर सोशल मीडिया में वायरल भी किया जाएगा. अज्ञात हैकर के डर से कुछ छात्राएं डर गईं, जिन्होंने उसके अकाउंट में 3000 से लेकर 20000 तक ट्रांसफर कर दिए.

इस पूरे मामले को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने एसपी ऑफिस का घेराव किया. साथ ही पुलिस से मांग की है कि तुरंत कड़ी कार्रवाई करते हुए इस अज्ञात हैकर की तलाश की जाए. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संयोजक माखन शर्मा ने बताया कि संस्कारधानी में जो घटना हुई है वह बहुत दु:खद हैं. न जाने अभी तक कितनी और ऐसी छात्राएं होगी जिनके मोबाइल को हैक करने के बाद उनके पास लगातार अभी भी फोन आ रहे होंगे. माखन शर्मा का कहना है कि इन सभी छात्राओं को न सिर्फ सुरक्षा दी जाए बल्कि यह भी जांच की जाए कि आखिरकार किसने और कैसे इन छात्रों के मोबाइल नंबर वायरल किए हैं.

एबीवीपी के बाद भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ता भी एसपी ऑफिस पहुंचे, जहां उन्होंने एसपी को ज्ञापन दिया और मांग की जो कि एबीवीपी की थी. पूर्व विधायक विनय सक्सेना का कहना है कि भाजपा सरकार में अब छात्राएं भी सुरक्षित नहीं है. ऐसे में कहीं ना कहीं सरकार की बड़ी लापरवाही के चलते ही इस तरह की घटना हुई है.

मामले पर एसपी आदित्य प्रताप सिंह का कहना है की घटना की जांच की जा रही है. जल्द ही वह तमाम आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे, जिन्होंने छात्राओं के मोबाइल पर अश्लील वीडियो और फोटो भेजे हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय राष्ट्रीय संगठन की शिकायत पर जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह का कहना है कि मामले की पूरी जांच की जा रही है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-