अमेरिका में राहुल गांधी, कहा- मोदी से न नफरत, न ही द्वेष, जानिए और क्या कहा

अमेरिका में राहुल गांधी, कहा- मोदी से न नफरत, न ही द्वेष, जानिए और क्या कहा

प्रेषित समय :14:42:34 PM / Tue, Sep 10th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नईदिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करते, ऐसा कहना है विपक्ष के नेता राहुल गांधी का. राहुल ने कहा कि वह मोदी के विचारों से सहमत नहीं हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से उनके मन में उनके लिए न तो नफरत है और न ही द्वेष. राहुल गांधी ने यह बात अमेरिका के जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में आयोजित एक संवाद कार्यक्रम में कही. 

कई बार तो नरेंद्र मोदी के लिए मेरे मन में सहानुभूति ही आई है. मैंने उन्हें कभी अपना दुश्मन नहीं माना. उनके अपने विचार हैं. मेरे अपने विचार हैं. दोनों अलग-अलग हैं. आजकल जब मैं उन्हें देखता हूँ तो मुझे उनके लिए थोड़ी सहानुभूति होती है- राहुल ने स्पष्ट किया. 

गौरतलब है कि तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर गए राहुल गांधी कई संवाद कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुके हैं. उन्होंने विभिन्न मंचों पर देश के सामने मौजूद चुनौतियों और संकटों पर खुलकर बात की है. राहुल ने कई जगहों पर बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना भी साधा है. 

राहुल ने आरोप लगाया कि आरएसएस का मानना है कि भारत एक ही विचारधारा वाला देश है. लेकिन कांग्रेस का मानना है कि भारत एक नहीं, बल्कि अनेक विचारधाराओं वाला देश है. टेक्सास में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ लड़ रही है. 

राहुल ने यह भी कहा कि बीजेपी देश की महिलाओं को आगे नहीं बढ़ाना चाहती. वह उन्हें सिर्फ रसोई तक सीमित रखना चाहती है. राहुल ने कहा कि वह चाहते हैं कि महिलाओं को अपने सपनों को पूरा करने की आजादी मिले. इस बीच बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल अपने विदेशी दौरों का इस्तेमाल भारत को बदनाम करने के लिए कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-