ऑस्ट्रेलिया का तूफानी आगाज: इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 28 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया का तूफानी आगाज: इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 28 रन से हराया

प्रेषित समय :09:17:58 AM / Thu, Sep 12th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की धमाकेदार शुरुआत हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज की शुरुआत जीत से की है. उसने मेजबान इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 28 रन से हराया. ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो ओपनर ट्रैविस हेड रहे. उन्होंने 23 गेंद में 59 रन की बेशकीमती पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच साउथैम्पटन में खेला गया. इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उसकी ओर से जैमी ओवर्टन, जैकब बेथल और जॉर्डन कॉक्स ने इस मैच के जरिए टी20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया. ये तीनों ही खिलाड़ी अपने डेब्यू मैच में कुछ खास नहीं कर पाए.

टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार शुरुआत की. ओपनर ट्रैविस हेड और मैथ्यू शॉर्ट (41) ने पावरप्ले में 86 रन ठोक दिए. ट्रैविस हेड पावरप्ले की आखिरी गेंद यानी छठे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. तीन रन बाद मैथ्यू शॉर्ट भी चलते बने. इसके बाद तो जोश इंग्लिस (37) को छोड़ दें तो कोई भी बैटर क्रीज पर देर तक नहीं टिक सका. नतीजा जिस ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 86 रन बना लिए थे, वह 19.3 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी 10 विकेट 93 रन जोड़कर गंवा दिए.

इस तरह इंग्लैंड के बॉलर्स ने ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट कर मोमेंटम को अपनी टीम की ओर शिफ्ट किया, लेकिन बैटर इसका फायदा नहीं उठा सके. एक अकेले लियाम लिविंग्स्टन ही रहे, जो 20 से ज्यादा रन बना पाए. उन्होंने 27 गेंद में 37 रन की पारी खेली. पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे फिल सॉल्ट ने 12 गेंद में 20 रन बनाए. और कोई भी बैटर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-