Bihar: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी बोले, हम सभी रात में शराब पीते हैं, बयान से मचा बवाल

Bihar: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी बोले, हम सभी रात में शराब पीते हैं, बयान से मचा बवाल

प्रेषित समय :16:18:28 PM / Fri, Sep 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पटना. बिहार की शराबबंदी भला किससे छिपी है. 2016 में नीतीश सरकार ने राज्य में शराब बैन कर दी थी. मगर बिहार में शराब का अवैध धंधा अभी भी जारी है. वहीं केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के बयान ने इन खबरों पर मुहर लगा दी है. जीतन राम मांझी के एक बयान से पूरे बिहार में सनसनी फैला गई है. उनका कहना है कि सफेद पोश लोग रात में पीते हैं तो उन्हें पकड़ने वाला कोई नहीं है, जब कि गरीब थोड़ा भी पीता है तो उन्हें पकड़ लिया जाता है.

पटना में मीडिया से बातचीत के दौरान जीतन राम मांझी ने ना सिर्फ शराब पर चुप्पी तोड़ी बल्कि तेजस्वी यादव और राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा. जीतन राम मांझी का कहना है कि गरीब लोगों को शराब पीने के बाद पकड़ा जा रहा है, लेकिन दूसरी तरफ हजारों लीटर शराब की तस्करी हो रही है और तस्करों को आसानी से छोड़ दिया जाता है. हम सभी सफेद पोश लोग रात में शराब पीते हैं. उन्हें नहीं पकड़ा जा रहा है.

नीतीश सरकार से की समीक्षा की मांग

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि शराबबंदी को अच्छी तरह से लागू करने के लिए कानून में संशोधन की जरूरत है.  एक बार फिर शराबबंदी कानून में संशोधन की बात उठा दी है. नीतीश कुमार जी ने शराबबंदी की तीसरी समीक्षा करवाई, जो कि अच्छी बात है. मगर एक बार फिर शराबबंदी पर समीक्षा करवाने की आवश्यकता है.

तेजस्वी पर कसा तंज

जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव के 200 यूनिट मुफ्त बिजली के वादे पर भी बड़ा बयान दिया है. मांझी ने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि वो सपना देख रहे हैं. मांझी ने कहा कि लोग रात में सोते समय सपना देखते हैं. तेजस्वी जी भी सपना देख रहे हैं. सपना देखने में कोई बुराई नहीं है.

राहुल गांधी को बताया देशद्रोही

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि राहुल देशद्रोही का काम कर रहे हैं. देश की बातें विदेशों में जाकर बताते हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विश्वगुरु बनाना चाहते हैं लेकिन राहुल गांधी देश की छवि बिगाड़ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-