यूपी : गाजीपुर में ट्रेन को गिराने की साजिश, लकड़ी का टुकड़ा इंजन में फंसा, 2 घंटे खड़ी रही ट्रेन

यूपी : गाजीपुर में ट्रेन को गिराने की साजिश, लकड़ी का टुकड़ा इंजन में फंसा, 2 घंटे खड़ी रही ट्रेन

प्रेषित समय :18:57:51 PM / Tue, Sep 17th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा रखा गया था. इसके बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. सिटी स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर ये लकड़ी का टुकड़ा मिला था, जो इंजन में फंस गया था. इसके चलते स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी आ गई और वो करीब 2 घंटे तक खड़ी रही. 
बताया जा रहा है कि ट्रैक पर रखा लकड़ी का टुकड़ा ट्रेन के इंजन में फंस गया था. गनीमत रही कि समय रहते ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया. फिलहाल, जांच-पड़ताल की जा रही है कि कहीं ये ट्रेन को डिरेल करने की कोई साजिश तो नहीं.

गाजीपुर में हुई इस घटना के बाद रेलवे के अभियंता की तहरीर पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ. एसपी सिटी ने कहा है कि कुछ दिन पहले ही रेल की पटरी पर कुछ लोगों ने पत्थर के टुकड़े रख दिए थे, जिसमें तीन लोग गिरफ्तार हुए थे. बता दें, सुबह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन रेल पटरी पर एक तेज आवाज के साथ खड़ी हो गई थी. ड्राइवर ने पास के गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर इसकी सूचना दी तो आरपीएफ, जीआरपी के साथ सिविल पुलिस और तकनीकी इंजीनियर्स मौके पर पहुंचे. जांच में पता चला कि एक लकड़ी का बड़ा टुकड़ा रेल की पटरियों पर रखा गया था, जो एक्सप्रेस ट्रेन की पहियों से होते हुए इंजन में फंस गया.

गनीमत रही कि ट्रेन के साथ कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. हालांकि, इंजन में लकड़ी फंसने से तकनीकी खराबी आ गई और ट्रेन करीब दो घंटे लेट हो गई. इस घटना कि पुष्टि गाजीपुर के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र नारायण ने भी की है. रेलवे अभियंता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज हो गई है. बीते दिनों भी ऐसी ही घटना हुई थी. तब पटरी पर बड़ी-बड़ी गिट्टी रखी गई थी. शुरुआती जांच में इसे ट्रेन को डीरेल करने की साजिश के तौर पर देखा जा रहा है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-