भारत-बांग्लादेश टेस्ट: गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग-11 पर दिया बड़ा अपडेट, ये खिलाड़ी नहीं खेलेंगे

भारत-बांग्लादेश टेस्ट: गौतम गंभीर ने प्लेइंग-11 पर दिया बड़ा अपडेट

प्रेषित समय :17:25:20 PM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

चेन्नई. भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला पहला मुकाबला गुरुवार 19 सितंबर से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए अब हर एक टेस्ट महत्वपूर्ण है. ऐसे में दोनों टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं.

सीरीज से पहले जहां कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. वहीं, आज बुधवार को टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम गंभीर ने साफ संकेत दिए हैं कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे युवा खिलाडिय़ों को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मौका नहीं मिलेगा. गंभीर ने कहा कि इन दोनों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेंगे

गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. गंभीर ने कहा कि भारतीय फैंस लंबे समय से बल्लेबाजों के दिवाने रहे हैं, लेकिन अब इस बात की खुशी है कि लोग गेंदबाजों की भी तारीफ कर रहे हैं. गंभीर ने स्पष्ट कहा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खिलाडिय़ों को अतिआत्मविश्वास से बचाएंगे. बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को हराने के बाद उत्साह से लबरेज है. ऐसे में हम उन्हें हल्के में लेने का प्रयास नहीं करेंगे.

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को पहले टेस्ट में मौका नहीं

इस दौरान गौतम गंभीर ने भारत की प्लेइंग-11 को लेकर भी अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि टीम में सिर्फ 11 खिलाड़ी ही खेल सकते हैं. इस वजह से सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को अभी इंतजार करना पड़ सकता है. मतलब साफ है कि ऋषभ पंत और केएल राहुल मध्यक्रम में उनकी पहली पसंद होंगे. इसके साथ ही गंभीर ने ये भी संकेत दिए कि अश्विन और जडेजा के साथ कुलदीप यादव भी पहले टेस्ट में खेल सकते हैं.

पिच की आलोचना करने वालों को लताड़ा

गौतम गंभीर ने बांग्लादेश के स्पिन अटैक को लेकर कहा कि हमारी बल्लेबाजी में इतनी काबिल है कि वह किसी भी स्पिन अटैक का सामना कर सकती है. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय पिचों की आलोचना करने वालों को कड़ा जवाब देते हुए कहा कि जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी तो टेस्ट मैच दो दिन में ही खत्म हो जाता था. कोई इसकी बात नहीं करता, लेकिन यहां मुद्दा बना दिया जाता है.

टीम इंडिया की प्लेइंग-11 लगभग तय

गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ये तय हो गया है कि ऋषभ पंत और केएल राहुल मध्यक्रम संभालेंगे. जबकि टॉप ऑर्डर पहले से ही तय था, जिसमें रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल सलामी बल्लेबाज होंगे तो शुभमन गिल तीसरे और विराट कोहली चौथे नंबर पर उतरेंगे. वहीं, गेंदबाजी अटैक अश्विन, जडेजा, कुलदीप, बुमराह और सिराज के हाथों में होगा.

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-