MP: इंदौर में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खरीदी 33 हजार रुपए की दो साडिय़ां, मृगनयनी एम्पोरियम में कलाकारों से की मुलाकात

MP: इंदौर में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खरीदी 33 हजार रुपए की दो साडिय़ां, मृगनयनी एम्पोरियम में कलाकारों से की मुलाकात

प्रेषित समय :19:08:28 PM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, इंदौर. देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर इंदौर आई है. राष्ट्रपति विमानतल से सीधे मृगनयनी एम्पोरियम पहुंचीं, यहां कलाकारों से मुलाकात की, कलाकारों ने राष्ट्रपति को पेटिंग गिफ्ट की. इस मौके पर राष्ट्रपति मुर्मू ने 33 हजार रुपए की दो साडिय़ां भी खरीदी. इससे पहले विमानतल पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, सीएम डॉ मोहन यादव व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने राष्ट्रपति की अगवानी की.

मृगनयनी एम्पोरियम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने धार जिले के बाग से बुलाए गए बाग प्रिंट की साड़ी व ड्रेस मटेरियल बनाने वाले स्थानीय कलाकार मुबारिक खत्री से बाग प्रिंट के बारे में जानकारी ली. खत्री ने राष्ट्रपति के लिए विशेष रूप से गुलाबी व रेड-ब्लैक कलर में डिजाइन की गई साड़ी भेंट की. राष्ट्रपति को कोसा सिल्क व चंदेरी सिल्क की दो साडिय़ां पसंद आईं. उन्होंने एक साड़ी 14 व एक साड़ी की कीमत 19 हजार रुपए की खरीदी है. मृगनयनी केंद्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मध्य प्रदेश के हस्तशिल्प व जनजाति कलाकारों से भी मुलाकात की है.

इस दौरान गोंडी भित्ति चित्रकार दुर्गा व्याम ने उन्हें अपनी बनाई हुई पेंटिंग भेंट की. वहीं झाबुआ के परमार दंपती ने अपनी प्रसिद्ध झाबुआ की गुडिय़ा और जनजातीय प्रतीक चिन्ह राष्ट्रपति को भेंट किया. एम्पोरियम में लगभग 35 मिनट रुकने के बाद राष्ट्रपति रात्रि विश्राम के लिए रेसिडेंसी कोठी रवाना हो गईं. यहां वे शहर के विशेष आमंत्रित प्रबुद्धजन से मुलाकात करेंगी. इस दौरान दिल्ली से चलने वाली सारी गतिविधियां और फैसले भी यहीं से होंगे. राष्ट्रपति 19 सितंबर को सुबह उज्जैन में महाकाल दर्शन करेंगी. यहां इंदौर-उज्जैन सिक्स-लेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगी. इंदौर लौटकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी फिर दिल्ली लौट जाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-