Bihar: 18 साल का लड़का यूपीएससी पास किये बिना बन गया आईपीएस, समोसा पार्टी करते हुए पकड़ाया

Bihar: 18 साल का लड़का यूपीएससी पास किये बिना बन गया आईपीएस

प्रेषित समय :16:25:36 PM / Sat, Sep 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जमुई. बिहार के जमुई में 18 साल का एक लड़का बिना यूपीएससी परीक्षा पास किए आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहन कर घूम रहा था. आईपीएस बनने की खुशी में समोसा पार्टी कर रहा था. पुलिस को शक होने पर पूछताछ की गई तो युवक ने सनसनीखेज खुलासे किए.

दरअसल, फेक आईपीएस अधिकारी बने युवक मिथिलेश कुमार आईपीएस की वर्दी पहनकर और कमर में पिस्टल लटकाकर करीब दो लाख की बाइक पर बैठकर घर से निकला. समोसे खाने के लिए जब वह बाजार में रुका तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. मिथलेश का हुलिया देखकर लोगों को कुछ अटपटा लगा तो किसी ने थाने में शिकायत कर दी इसके बाद सिकंदरा थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच कर उसे दबोच लिया. मिथलेश कुमार ने बातचीत में बेहद गंभीर और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

मामा से दो लाख रुपये कर्ज लेकर दिया

फेक आईपीएस अधिकारी बने मिथिलेश कुमार ने बताया कि खैरा इलाके के मनोज सिंह नाम के एक व्यक्ति ने उसे पुलिस में नौकरी लगाने का ऑफर दिया था. उसने आईपीएस बनाने के लिए 2 लाख रुपए दिए हैं. मनोज सिंह ने उसके शरीर का नाप लिया और उसके दूसरे दिन बुलाकर उसे आईपीएस की वर्दी, बैच और पिस्टल दिया. इसके बाद कहा कि आज से तुम आईपीएस ऑफिसर हो. इस गिरोह में कई लोग शामिल हैं. युवक ने बताया कि उसने अपने मामा से उधार पैसे लेकर फर्जी आईपीएस बनाने वाले मनोज सिंह को दिए.

पुलिस अधिकारी ने ये कहा

एसडीओपी सतीश सुमन ने बताया कि मिथलेश कुमार नामक शख्स लखीसराय जिला के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा गांव का रहना वाला है. फर्जी आईपीएस की वर्दी में मिथलेश को गिरफ्तार किया गया है. अगर मिथलेश कुमार ने सही मायने में दो लाख रुपये देकर फर्जी आईपीएस की वर्दी ली है, तो जमुई पुलिस के सबसे बड़ी चुनौती ये होगी कि पुलिस उस गिरोह का भंडाफोड़ करेगी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-