वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड, कोटा की 12वीं साधारण सभा सम्पन्न, 12 डिविडेंड मिलेगा

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड

प्रेषित समय :18:38:46 PM / Sun, Sep 22nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड (डबलूसीआरईसीसीएस) कोटा की 12वीं साधारण सभा की बैठक रविवार 22 सितम्बर को कोटा में आयोजित की गई.  इस साधारण सभा में कोटा के अलावा जबलपुर व भोपाल मंडल के भी संचालक उपस्थित थे. इस  बैठक में शेयर धारक रेल कर्मचारियों के हित में कई बड़े निर्णय भी लिये गये.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड, कोटा के संरक्षक मुकेश गालव ने अपने संबोधन में कहा कि 31.03.2024 तक के शेयर धारकों को इस वर्ष 12 प्रतिशत डिविडेंड दिया जायेगा, जो सीटीडी खाते में जमा किया जाएगा जिस पर 7.50 प्रतिशत ब्याज दिया जायेगा.  जो शेयर धारक लाभांश का भुगतान चाहते है 100 के गुणांक में अपना लाभांश 07.10.2024 से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं. एफडी पर सर्वाधिक ब्याज दिया जा रहा है. इसी के साथ सोसायटी के अन्य योजनाएं जैसे राजधानी जमायें, संजीवनी जमाएं, उज्जवल भविष्य योजना, बचत खाता जिसमें 5 प्रतिशत की दर से वार्षिक ब्याज, कम्पोजिट ऋण, रिस्क फंड के बारे में भी अवगत कराया.

रेलकर्मियों के प्रतिभावान बच्चों को किया पुरस्कृत

सोसायटी के चेयरमैन इरशाद खान ने बताया कि सोसायटी के साधारण सभा में प्रतिभावान छात्र/छात्राओं को सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी एवं कॉलेज स्तर में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 50 प्रतिभावान छात्र/छात्राओं को भी सम्मानित कर आकर्षक उपहार दिया गया. रेलवे मेंस बेस्ट प्राइस कोटा में विगत 5 वर्षों से एवं न्यू कटनी जं. में पिछले वर्ष से सुचारू रूप से चल रही है, जिससे सदस्य उचित दर पर घरेलू सामान क्रय कर उसका लाभ उठा रहे हैं.

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी फणीश कुमार नायक, जबलपुर के संचालक पी.आर. मिश्रा, सिन्टू सिंह, समीर शर्मा, कोटा के राकेश भार्गव, अजय त्रिवेदी, कैलाश मैनेजर भोपाल, सहित सैकड़ों रेल कर्मचारी सोसायटी की साधारण सभा में उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-