जबलपुर मंडल: रेलवे का ये एसएसई ट्रेकमैनों को बकता है गाली, करता है मारपीट, दर्जनों कर्मचारियों ने की शिकायत

जबलपुर मंडल: रेलवे का ये एसएसई ट्रेकमैनों को बकता है गाली, करता है मारपीट, दर्जनों कर्मचारियों ने की शिकायत

प्रेषित समय :18:31:31 PM / Tue, Sep 24th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत ब्यौहारी के जोबा के एसएसई पीवे राजेश कुशवाहा के खिलाफ दर्जनों ट्रैकमैनों ने लिखित शिकायत की है कि उक्त एसएसई उनके साथ गाली गलौज, मारपीट, अभद्रता करता है, यही नहीं वह ड्यूटी पर उपस्थित रहने के बावजूद ड्यूटी रजिस्टर में अनुपस्थित दर्ज करता है. कर्मचारियों की शिकायतों पर जांच भी की गई, जांच में उक्त एसएसई के खिलाफ आरोप सही पाये गए, इसके बावजूद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि उक्त एसएसई राजेश कुमार पमरे मजदूर संघ का पदाधिकारी (शाखा उपाध्यक्ष) है, इसलिए प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

बताया जाता है कि उक्त एसएसई पिछले काफी समय से जोबा में ही पदस्थ है. उसकी प्रताडऩा से कर्मचारी काफी त्रस्त हैं. लगातार गाली गलौज, मारपीट, धमकाने से कर्मचारियों में तनाव है. कर्मचारियों ने उक्त एसएसई की कई शिकायतें प्रशासन से की, किंतु अधिकारी भी उसे बचाने में जुटे हैं.

कर देते हैं  अनुपस्थित, विरोध करने पर गाली गलौज, धमकी

कई कर्मचारियों ने बताया कि उक्त एसएसई (पीवे) राजेश कुशवाहा रेलवे के नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहा है. अपने चहेते कर्मचारियों को सुविधा दे रहा है और जो कर्मचारी पूरी ईमानदारी, मेहनत से काम कर रहे हैं, उन्हें अनुपस्थित कर दिया जाता है. जब कर्मचारी इस बात का विरोध करते हैं तो अपने को रेलवे मजदूर संघ का पदाधिकारी बताकर धमकाया जाता है और कहा जाता है कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ लेगा. कर्मचारियों की शिकायत पर वरिष्ठ अधिकारियों ने आलोक कुमार खरे एसएसई (पीवे) सरई ग्राम को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए जांच कराई गई. जांच रिपोर्ट मंडल के अधिकारियों को भेज दी गई, किंतु अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई उक्त राजेश कुमार एसएसई के खिलाफ नहीं होने से उसके हौसले और बढ़े हुए हैं.

सितम्बर माह में कर्मचारी को लाठी से पीटा

रेल कर्मचारियों के मुताबिक गत 23 सितम्बर 2024 को राजेश कुमार कुशवाहा जो रेलवे मजदूर संघ का ब्यौहारी में शाखा सचिव के पद पर है, ने अपने अधीन कर्मचारी हरिनारायण पासवान को अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ डंडे से मारपीट की गई. इसी तरह रविकांत पाठक, राघवेंद्र पटौर, रामचरित कुशवाहा के साथ भी मारपीट की गई है. इस घटना की शिकायत सहायक मंडल अभियंता ब्यौहारी को लिखित शिकायत की गई, किंतु कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

रेलमंत्री, सीआरबी, जीएम से करेंगे शिकायत

कर्मचारियों ने कहा है कि प्रशासन ने यदि मजदूर संघ के उक्त पदाधिकारी राजेश कुशवाहा एसएसई (पीवे) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो इस मामले को रेल मंत्री, चेयरमैन रेलवे बोर्ड व पमरे की महाप्रबंधक महोदया के समक्ष प्रमुखता के साथ उठाएंगे. साथ ही यदि उक्त एसएसई की हिटलरशाही का कार्य इसी तरह जारी रहा तो किसी भी दिन कोई बड़ी गंभीर घटना घटित हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-